दुबई में एक बालकनी में खड़े होकर नग्न पोज़ देने पर महिलाओं के एक समूह को पुलिस द्वारा  गिरफ्तार किया गया है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैरान कर देने वाली फुटेज में देखा जा सकता है कि एक गगनचुंबी इमारत की बालकनी में एक दर्जन से अधिक महिलाएं नग्न अवस्था में एक लाइन से खड़ी हुई हैं. मामला सामने आने के बाद पुलिस ने इन महिलाओं के ग्रुप और इनसे जुडे लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं दुबई के एक न्यूज पेपर द्वारा इसे सिर्फ एक पब्लिसिटी स्टंट करार दिया गया है. हालांकि ऐसा किए जाने की वजह का खुलासा नहीं हुआ है.


गिरफ्तार लोगों को होगी 6 माह की जेल की सजा


गौरतलब है कि द सन की खबर के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए लोगों पर अब संयुक्त अरब अमीरात में पब्लिक डीसेंसी लॉ की अवेहलना करने पर छ महीने की जेल और 1 हजार पाउंड का जुर्माना लगाया गया है. इस घटना ने और ज्यादा हैरान इसलिए किया है क्योंकि दुबई जैसी जगह पर सार्वजनिक रूप से किस करने या शराब पीने पर भी सलाखों के पीछे डाले जाने का कानून है. इतना ही नहीं दुबई में अश्लील कंटेट शेयर करने पर भी सजा और जुर्माने का प्रावधान हैं. ऐसे में खुलेआम महिलाओं के समूह द्वारा नग्न अवस्था में पोज देना चौका रहा है.


यूएई में सोशल मीडिया नियंत्रण को लेकर बेहद सख्त है कानून


गौरतलब है कि यूएई में अभिव्यक्ति और सोशल मीडिया पर नियंत्रण बनाने रखने के लिए सख्त कानून बनाए गए हैं. यहां लोगों को ऑनलाइन आपत्तिजनक कमेंट करने या वीडियो शेयर करने पर भी जेल में डाल दिया जाता है. वहीं इस मामले में दुबई पुलिस ने कहा है कि न्यूज पोज देने के मामले में गिरफ्तार हुई महिलाओं और उनसे जुड़े लोगों को सरकारी वकील मुहैया कराया गया है. पुलिस ने ये भी कहा है कि, “ इस प्रकार की गतिविधियां हमारे देश के मूल्यों और नैतकिता को कतई स्वीकार नहीं है.”


ये भी पढ़ें


Coronavirus: ईरान में नवरोज के बाद संक्रमण की चौथी लहर, जानिए छुट्टियों ने कैसे बढ़ाए मामले


भारत, यूएई और इजराइल का त्रिपक्षीय व्यापार 2030 तक 110 बिलियन डॉलर होने की संभावना