अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के कुत्ते बो की कैंसर से मौत हो गई. ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ने इंस्टाग्राम के जरिए ये जानकारी दी. ओबामा ने बो के बारे में लिखा, ‘‘उसने व्हाइट हाउस में रहने के कारण होने वाली सभी परेशानियां सहन कीं. वह बहुत भौंकता था, लेकिन काटता नहीं था. उसे गर्मियों में पूल में कूदना पसंद था. वह बच्चों के साथ शांत रहता था, उसके बाल बहुत अच्छे थे.’’


साल 2008 में राष्ट्रपति पद के चुनाव प्रचार मुहिम के दौरान ओबामा के समर्थक और पूर्व सीनेटर एडवर्ड एम केनेडी ने उन्हें यह पुर्तगाली कुत्ता भेंट किया था. ओबामा ने बो को अपना सच्चा मित्र और वफादार साथी बताया. ओबामा के इस पोस्ट पर उनके समर्थकों ने भी अपना रिएक्शन दिया है. ओबामा के समर्थकों ने बो की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है. बो की तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हो रही है. 










यूजर्स ने दी अपनी प्रतिक्रिया


बो की मौत पर कई यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. एक यूजर ने लिखा, "भगवान उसकी आत्मा को शांति दें. वह बहुत मिलनसार था." एक और यूजर ने लिखा, "तुम हमेशा याद आओगे बो. तुम बेहद क्यूट थे." एक यूजर ने ओबामा की तारीफ करते हुए लिखा, "बो के प्रति आपका प्यार देखकर बेहद अच्छा लगा." पूर्व राष्ट्रपति ओबामा द्वारा शेयर की गई ये तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं. इस पोस्ट पर अब तक 71 हजार से ज्यादा लोग अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर चुके हैं. 


ये भी पढ़ें-


 अंतरिक्ष में बेकाबू हुआ चीनी रॉकेट, आज किसी वक्त न्यूजीलैंड के आसपास कहीं भी गिरने की आशंका


अफगानिस्तान के काबुल में स्कूल के पास बड़ा बम धमाका, कई छात्रों समेत 25 की मौत, कम से कम 52 घायल