नई दिल्ली: वियतनाम के हनोई में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां 12वीं मंजिल की बालकनी से एक दो साल की बच्ची नीचे गिर गई है. इस दौरान एक बड़ा हादसा हो सकता था लेकिन एक डिलीवरी ब्वॉय ने अनहोनी होने से बचा लिया.


दरअसल, एक वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में 31 वर्षीय डिलीवरी ब्वॉय न्गुयेन नागॉस के जरिए एक बच्ची को बचाते हुए देखा जा सकता है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक दो साल की बच्ची 12वीं मंजिल पर बालकनी पर लटकी हुई है. इस दौरान बच्ची रो रही थी.


घटना की जानकारी देते हुए न्गुयेन नागॉस ने बताया कि वो सामान की डिलीवरी करने के लिए ग्राहक का इंतजार कर रहे थे, तभी उन्हें एक बच्ची के रोने की आवाज सुनाई दी. न्गुयेन नागॉस ने कहा कि उन्होंने बच्ची को 12वीं मंजिल पर बालकनी में लटके हुए देखा.





डिलीवरी ब्वॉय की सूझबूझ आई काम


उन्होंने कहा कि बच्ची गिरने ही वाली थी. इसके बाद वह तुरंत पास की एक इमारत पर चढ़ा. हालांकि इसी बीच लड़की बालकनी से गिर गई. तभी डिलीवरी ब्वॉय ने अपनी सूझबूझ के साथ बच्ची को लपक लिया. इसके बाद जैसे ही इस घटना का वीडियो वायरल हुआ तो डिलीवरी ब्वॉय की बहादुरी और सूझबूझ की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ होने लगी.


न्गुयेन के मुताबिक बच्ची उनकी गोद में आ गिरी. इस दौरान बच्ची के मुंह से खून निकल रहा था. जिसके बाद बच्ची को नेशनल चिल्ड्रेन अस्पताल ले जाया गया. वहां डॉक्टर्स ने बताया कि बच्ची के कूल्हे में चोट आई है. हालांकि बच्ची ठीक हो जाएगी.


यह भी पढ़ें:
चांद की यात्रा पर जाएंगे जापानी अरबपति युसाकु मेजवा, मुफ्त में आठ लोगों को भी कराएंगे सैर
हिंदुस्तान से मिले प्यार के बाद 'पावरी गर्ल' ने जताया आभार, कहा- भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत को मिलेगा बढ़ावा