Dawood Ibrahim News Live: दाऊद इब्राहिम की जहर से हुई मौत? छोटा शकील ने बताई सच्चाई

Dawood Ibrahim News Live Updates: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने के बाद पाकिस्तान के कराची के अस्पताल में भर्ती कराए जाने की खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हैं.

एबीपी लाइव Last Updated: 19 Dec 2023 11:58 AM
Dawood In Pakistan: 'सरकार बताएं पाकिस्तान में दाऊद है या नहीं', पाक जनता ने हुक्मरानों से पूछे सवाल

मोस्ट वॉन्टेड अंडरवर्ल्ड दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान में होने की खबर को लेकर एक पाकिस्तान यूटयूब चैनल ने पाकिस्तानी जनता से रिएक्शन लिया. वीडियो में एक शख्स ने कहा कि पाकिस्तान सरकार को बताना चाहिए कि देश में दाऊद इब्राहिम रहता है या नहीं, क्योंकि इससे हमारे देश की साख पर असर पड़ता है.


पूरी खबर पढ़ें: Dawood Ibrahim Poisoning: पाकिस्तानी आवाम ने दाऊद इब्राहिम को लेकर सरकार से कहा- 'अगर देश में है तो कन्फर्म करें या रिजेक्ट करें...'

UnderWorld Don Dawood Ibrahim: जब दाऊद ने गुर्गे को समझाया ब्रितानी और यूरोपीय जूतों के साइज का अंतर

इंडिया टुडे की रिपोर्ट में दाऊद इब्राहिम का एक ऑडियो सामने आया है जिसमें वह अपने गुर्गे फारुक को जूतों का साइज समझाता है. ऑडियो में दाऊद कहता है कि यूके और यूरोपीय यूनियन के साइज में अंतर होता है. 


पूरी खबर: 'मक्का से जम-जम, सऊदी से लुई विटॉन के जूते', जब पाकिस्तान में बैठे दाऊद इब्राहिम ने अपने गुर्गे से की फरमाइश, सामने आया ऑडियो

Dawood Ibrahim News Live: 'मैं तो कल ही उनसे मिला', दाऊद इब्राहिम की मौत की खबर पर बोला छोटा शकील

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मौत की उड़ रही अफवाहों पर उसके साथी छोटा शकील ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है. सीएनएन न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक छोटा शकील ने कहा, "दाऊद इब्राहिम जिंदा है और स्वस्थ है. इस फर्जी खबर को देखकर मैं भी चौंक गया. कल मैंने उनसे कई बार मुलाकात की है."

Dawood Ibrahim News Live: कई मीडिया रिपोर्ट्स में दाऊद की मौत की खबर का खंडन

एक तरफ जहां अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मौत की खबरें सोशल मीडिया पर आईं तो वहीं दूसरी तरफ कई मीडिया रिपोर्ट्स में इन खबरों का खंडन भी किया गया. इसके साथ ही विदेशी मामलों के जानकार कह रहे हैं कि अगर दाऊद इब्राहिम की मौत हो चुकी है तो पाकिस्तान इस बात को कभी स्वीकार नहीं करेगा कि वो पाकिस्तान में था. 

Dawood Ibrahim News Live: क्या पाकिस्तान के कार्यवाहक पीएम ने कर दी दाऊद इब्राहिम की मौत की पुष्टि?

सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के कार्यवाहक पीएम अनवार उल हक काकड़ के एक पोस्ट के हवाले से दावा किया जा रहा है कि उन्होंने दाऊद इब्राहिम को मानवता का मसीहा बताया है. इसके साथ ही इस पोस्ट में दाऊद की जहर से मौत होने की बात भी कही गई है. ये पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. हालांकि, फैक्ट चेक करने पर पता चला है कि ये फर्जी अकाउंट है. पाकिस्तान के कार्यवाहक पीएम के आधिकारिक अकाउंट से ऐसा कोई पोस्ट नहीं किया गया है. 

Dawood Ibrahim News Live: दाऊद के पाकिस्तान में होने की खबरों को खारिज करती रही है PAK सरकार

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम लंबे समय से पाकिस्तान में छिपा बैठा है. भारत ने मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड दाऊद को मोस्ट वॉन्टेड आतंकी घोषित कर रखा है. इसके बावजूद पाकिस्तान की सरकार लगातार दाऊद के अपने देश में होने की खबरों को खारिज करती रहती है.

Dawood Ibrahim News Live: दाऊद इब्राहिम के समधी जावेद मियांदाद बोले- 'इन खबरों पर मैं...'

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के समधी जावेद मियांदाद ने abp न्यूज़ से बातचीत में कहा कि मुझे हाउस अरेस्ट किए जाने की खबरें गलत हैं. जावेद मियांदाद ने कहा कि दाऊद पर मीडिया में चल रही खबरों पर मैं कुछ नहीं कहूंगा. उन्होंने कहा कि दाऊद पर जो कहना होगा, वो पाकिस्तान सरकार कहेगी.

Dawood Ibrahim News Live: दाऊद को जहर दिए जाने पर बीएसपी सांसद मलूक नागर बोले- 'झूठा है पाकिस्तान'

बहुजन समाज पार्टी के सांसद मलूक नागर ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के मामले पर एबीपी न्यूज से बात करते हुए कहा कि इस खबर से एक बात साफ है कि पाकिस्तान की सरकार झूठ बोलती है. उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तानी मीडिया में दाऊद को जहर देने की खबर चल रही है तो इसका मतलब यह है कि वह पाकिस्तान में ही था और जिंदा था." उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने एक डॉन को बचाने के लिए झूठ बोला. नागर ने आगे कहा कि इस तरह के लोग जो पूरी दुनिया के खतरा हैं, उनको बचाने के लिए कोई भी सरकार अगर झूठ बोलती है तो यह ठीक नहीं है. हम इस तरह के बयानों की निंदा करते हैं.

Dawood Ibrahim News Live: दाऊद को जहर देने का दावा, मुंबई पुलिस कंफर्म करने की कर रही कोशिश

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराए जाने के दावे को मुंबई पुलिस कंफर्म करने की कोशिश कर रही है. मुंबई पुलिस भारत में रहने वाले दाऊद के रिश्तेदारों से इस खबर की पुष्टि का प्रयास कर रही है. जानकारी के अनुसार, साजिद वागले और अलीशाह पारकर से इस संबंध में बात की गई है.

Dawood Ibrahim News Live: पहले भी आ चुकी है दाऊद इब्राहिम के मरने की खबरें

2020 में जब पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही थी, उसी दौरान पाकिस्तान में छिपे बैठे दाऊद इब्राहिम की कोविड-19 से संक्रमित होने की खबर आई. इसके कुछ समय बाद कोरोना संक्रमण से उसकी मौत का दावा किया जाने लगा. हालांकि, इन खबरों को खारिज कर दिया गया.

बैकग्राउंड

Dawood Ibrahim News Live Updates: मुंबई हमले का मुख्य आरोपी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान के कराची के अस्पताल में भर्ती है. उसे किसी ने जहर देकर मारने की कोशिश की. इस तरह की खबरें सोशल मीडिया पर कल रात से फैल रही हैं. हालांकि इसको लेकर किसी तरह की पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन इंटरनेट की दुनिया में ये खबर खूब वायरल हो रही है. 


पाकिस्तान के कई पत्रकारों का दावा है कि वहां इंटरनेट भी बंद पड़ा हुआ है. ट्विटर, फेसबुक, यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बंद कर दिए गए हैं. पाकिस्तानी पत्रकार आरजू काजमी ने कहा है कि पाकिस्तान में इस तरह की चर्चा आम हो चुकी है कि दाऊद इब्राहिम को जहर देकर मारने की कोशिश की गई है और वो कराची के अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच लड़ाई लड़ रहा है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि पाकिस्तान में किसी के अंदर इतनी हिम्मत नहीं है कि कोई इस खबर को कंफर्म करे. आरजू काजमी ने कहा कि अगर कोई इस खबर की पुष्टि करेगा या इसकी कोशिश भी करेगा तो उसकी शामत आ जाएगी. 


इससे पहले भी दाऊद इब्राहिम की मौत की खबरें उड़ चुकी हैं और इसके बाद खुद दाऊद की आवाज में ऑडियो वायरल होता है और इन अफवाहों पर वहीं विराम लग जाता है. आरजू काजमी का कहना है कि पाकिस्तान में ट्विटर, फेसबुक, यूट्यूब और गूगल में से कुछ नहीं चल रहा और ये सभी चीजें इस बात की ओर इशारा जरूर करती हैं कि दाल में कुछ काला तो जरूर है. उन्होंने कहा कि ये सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स ऐसी जगहें हैं, जहां पर दाऊद को लेकर लोग बातें कर सकते हैं या कुछ लिख सकते हैं. ऐसे सभी माध्यमों को बंद कर दिया गया है. 


उनको शक है कि कुछ न कुछ गड़बड़ जरूर है, कुछ ऐसी बात तो है जिसको छिपाया जा रहा है. नहीं तो अचानक से ये सब नहीं हो सकता है. दाऊद इब्राहिम को लेकर सोशल मीडिया पर तमाम तरह के दावे किए जा रहे हैं.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.