Latest Trending News: 'एक मच्छर आदमी को हिजड़ा बना देता है...' नाना पाटेकर की फिल्म यशवंत का यह डायलॉग आपने जरूर सुना होगा. मच्छर की भयावहता को बयां करता यह डायलॉग लोगों को मच्छर से परेशान होकर जरूर याद आ जाता है, लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि मच्छर इससे भी कहीं ज्यादा खतरनाक हो सकता है.


अगर नहीं, तो यह खबर आपको हैरान कर देगी. साउथ लंदन के कैम्बरवेल में रहने वाली डांसर टैटियाना टिमोन (Tatiana Timon) के साथ मच्छर की वजह से कुछ ऐसा हुआ, जिसे वह जिंदगी भर नहीं भूल सकती हैं. दरअसल, टैटियाना पिछले साल मलेरिया की शिकार हुईं. इसके बाद हालत बिगड़ी तो डॉक्टरों को उनके पैर काटने पड़े.


मई 2022 में अचानक बदल गई दुनिया


डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, टैटियाना टिमोन 2022 से पहले बहुत अच्छी डांसर थीं. उन्हें डांस करने का शौक था. मई 2022 में वह अंगोला में एक डांस ट्रिप पर गईं. यहां उन्होंने 10 दिन तक ट्रेनिंग ली. इसके बाद वह अपने देश लौट गईं. हालांकि देश लौटने के कुछ दिन बाद ही उनकी तबीयत बिगड़ी. दरअसल, वह मेलिया की चपेट में आ चुकी थीं, लेकिन उन्हें इसका पता नहीं था. क्योंकि उस समय कोरोना की लहर थी, तो उन्हें लगा कि यह कोविड-19 के लक्षण हैं. ऐसे में कुछ जरूरी दवाइयां लेकर उन्होंने चीजें नजरअंदाज कर दीं.


अस्पताल में भर्ती होने पर बीमारी का पता चला


धीरे-धीरे वह कमजोर होने लगीं. स्थिति ऐसी हो गई कि वह बाथरूम तक नहीं जा पाती थीं. हालत ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां डॉक्टरों ने बताया कि आपको मलेरिया है. हालांकि तब तक बात बढ़ चुकी थी. उन्हें अब सेप्सिस भी हो गया था. अस्पताल में डॉक्टरों ने सेप्सिस रोकने के लिए टैटियाना के दोनों पैर और हाथ काटने का फैसला किया. परिवार वालों ने इसके लिए हामी भर दी. जब हाथ-पैर कटने के कुछ घंटे बाद टैटियाना को होश आया और उन्होंने अपने हाथ-पैर गायब देखे तो वह दंग रह गईं. बाद में उन्हें सब कुछ बताया गया.   


खुद को आत्मनिर्भर बनाना चाहती हैं टैटियाना


रिपोर्ट के अनुसार, पहले तो हाथ-पैर गायब देखकर वह टूट गईं, लेकिन फिर उन्होंने जिंदगी को डटकर जीने का फैसला किया. अब वह रोजमर्रा के काम को खुद ही करने की कोशिश कर रही हैं. वह खुद को आत्मनिर्भर बनाना चाहती हैं. इसके लिए वह कई तरह के ट्रेनिंग भी ले रहीं हैं. कई काम तो वह अब खुद ही कर लेती हैं.


ये भी पढ़ें


Rahul Gandhi’s Disqualification: राहुल गांधी की सदस्यता मामले में शशि थरूर को क्यों दिखती है उम्मीद की किरण, जानिए