Covid 19 News: चीन में बढ़ रहे कोविड के मामलों को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने बुधवार को चिंता जाहिर की है. डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने चीन से मौजूदा स्थिति एवं सही आकड़ों के बारे में बताने को कहा है. 


विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने कहा है कि हमने चीन से अनुरोध किया है कि हमें कोविड की सही स्थिति एवं सही आंकड़े बताए ताकि हम उन पर अध्ययन कर सकें. इसके साथ ही कोविड 19 की उत्पत्ति को लेकर भ्रांतियां, जो कि पहले से बनी हुई हैं उन पर भी आवश्यक कार्य किए जा सकें. 






चिंतित है अमेरिका 


चीन में कोरोना के बढ़ते मामले अन्य देशों के लिए भी चिंताजनक हैं. अमेरिकी अधिकारियों ने मीडिया रिपोर्ट्स में कहा कि हम उम्मीद कर रहे हैं कि चीन इस बारे में जल्द अपडेट करेगा, जिससे अन्य देश भी अलर्ट हो सकें. हमें पता है कि वायरस काफी तेजी से फैल सकता है और अगर हम सुरक्षात्मक उपाय नहीं करते हैं तो यह अन्य देशों के लिए भी खतरे का कारण बन सकता है.


बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले 


आपको बता दें कि पिछले एक हफ्ते में दुनिया में कोरोना के 36 लाख मामले सामने आए हैं और करीब 10 हजार लोगों की मौत हो गई है. चीन के अलावा अर्जेंटीना, ब्राजील, फ्रांस, अमेरिका, साउथ कोरिया और जापान में बहुत तेजी से केस बढ़ रहे हैं. हालांकि भारत में इस बार कोरोना को कोई खास प्रभाव नहीं देखने को मिला है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटे में सिर्फ 131 नए केसेस ही आए हैं.


भारत ने किया अलर्ट जारी 


स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को दुनिया भर में कोविड मामलों में वृद्धि के बीच सावधानी बरतने का निर्देश दिया. चीन में कोविड के नए मामलों में वृद्धि ने दुनिया भर में चिंता पैदा कर दी है. कोरोना के एक और खतरनाक वैरिएंट के संक्रमण का खतरा है.


केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया ने आज सुबह विशेषज्ञों और शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक के बाद कहा कि कोविड अभी खत्म नहीं हुआ है. मैंने सभी संबंधितों को सतर्क रहने और निगरानी मजबूत करने का निर्देश दिया है. हम किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं.


ये भी पढ़ें: Covid-19: ओमिक्रोन के नए वेरिएंट ने बढ़ाई टेंशन, एयरपोर्ट पर रेंडम स्क्रीनिंग, दिल्ली, यूपी, कर्नाटक ने भी उठाए कदम