Conspiracy Against Imran: पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर निशाना साधा है. उन्होंने रविवार को कहा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार को सत्ता से बेदखल करने की साजिश व्हाइट हाउस में नहीं, बल्कि बिलावल हाउस में रची गई थी. इमरान खान अपनी सरकार के खिलाफ विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के पीछे अमेरिका का हाथ होने का आरोप लगाते रहे हैं.


कराची में एक रैली को संबोधित करते हुए बिलावल ने कहा कि खान के दावों के विपरीत उनके खिलाफ कोई विदेशी साजिश नहीं थी और उन्हें केवल एक लोकतांत्रिक प्रक्रिया के माध्यम से हटाया गया, जो देश की संसद और राजनीतिक कार्यकर्ताओं दोनों की जीत है.


इमरान को हटाने के लिए लोकतांत्रिक हथियार का किया इस्तेमाल


द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, बिलावल ने कहा कि हमने अविश्वास प्रस्ताव को इमरान खान के खिलाफ लोकतांत्रिक हथियार के रूप में इस्तेमाल किया और उनकी सरकार को गिरा दिया. उन्होंने कहा कि इमरान खान कभी आपके या जनता के प्रतिनिधि नहीं थे...उन्हें हम पर थोपा गया था. उन्होंने सत्ता संभाली लेकिन वो एक भी वादे को पूरा नहीं कर पाए.


इमरान खान का आरोप


बता दें कि इमरान खान ने आरोप लगाया था कि यूक्रेन के मामले पर स्वतंत्र विदेश नीति अपनाने के फैसले के बाद अमेरिका ने उनकी सरकार गिराने का षणयंत्र रचा. तो वहीं अमेरिका ने इमरान के इन आरोपों का खंडन किया. इमरान खान इस मामले की उच्चतम न्यायालय से जांच कराने की मांग कर रहे हैं. मामले को लेकर जांच आयोग गठन की सिफारिश न्यायाधीश बंदियाल को दो सप्ताह पहले एक पत्र भी लिखा. तो वहीं राष्ट्रपति ने आयोग की महत्ता पर जोर देते हुए सचेत किया कि पाकिस्तान पर गंभीर राजनीतिक संकट मंडरा रहा है.


ये भी पढ़ें: Pakistan: इमरान खान बोले- मुझे मारने की साजिश रची जा रही है, मैंने वीडियो रिकॉर्ड किया है, अगर कुछ हुआ तो...


ये भी पढ़ें: Pakistan: विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने कहा- पाक-चीन रिश्तों को किसी को नुकसान नहीं पहुंचाने देंगे