Colorado Club Firing: अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. अब कोलोराडो के LGBTQ क्लब में रविवार को एक शख्स ने अचानक से अंधाधुंध फायरिंग कर दी. इस घटना में 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि 18 लोग घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. अब इस घटना पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी प्रतिक्रिया दी है. बाइडेन ने अमेरिकियों से नफरत के खिलाफ आवाज उठाने की अपील की है. 


बाइडेन ने कहा कि अमेरिका नफरत बर्दाश्त नहीं कर सकता और ना ही उसे करना चाहिए. हमें LGBTQI+ लोगों के खिलाफ हिंसा में योगदान करने वाली असमानताओं को दूर करना चाहिए. हम नफरत को बर्दाश्त नहीं कर सकते और न ही करना चाहिए.


बंदूक हिंसा के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए- बाइडेन


इस घटना के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में कहा, हमें सभी रूपों में बंदूक हिंसा जैसी महामारी के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए. मैंने लगभग तीन दशकों में सबे महत्वपूर्ण बंदूक सुरक्षा कानून पर हस्ताक्षर किए हैं, लेकिन हमें और अधिक करना चाहिए. जिन स्थानों को सेलिब्रेशन के लिए सुरक्षित माना जाता है, उन्हें कभी भी आतंक और हिंसा के स्थानों में नहीं बदलना चाहिए. 


व्हाइट के एक बयान में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, हमें उन असमानताओं को दूर करना चाहिए, जो LGBTQI+ लोगों के प्रति हिंसा को बढ़ावा देती हैं. जिल और मैं कोलोराडो हिंसा में मारे गए 5 लोगों और इस मुर्खतापूर्ण किए गए हमले में घायल हुए लोगों के परिवारों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं. अभी तक इस हमले का कोई मकसद स्पष्ट नहीं हो सका है. हम जानते हैं कि हमारे देश में बंदूक हिंसा का LGBTQI+ समुदाय पर विशेष प्रभाव पड़ता है. 


पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार किया


प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि इस घटना में कई लोगों को गोली लगी है और कई मौतें हुई हैं. वहीं पुलिस ने संदिग्ध हमलावर की पहचान कर ली है. आरोपी की पहचान 22 वर्षीय एंडरसन ली एल्ड्रिज के रूप में हुई है. पुलिस के मुताबिक इसी ने एक लंबी और शक्तिशाली राइफल से क्लब में फायरिंग शुरू कर दी थी. घटना के तुरंत बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था. इस घटना में उसे भी कुछ चोटें आई थीं, जिनका इलाज कराया जा रहा है. 


क्लब में मौजूद लोगों ने किया बंदूकधारियों का सामना


पुलिस ने हमले की जानकारी देते हुए कहा कि क्लब में मौजूद दो लोगों ने बंदूकधारी का बड़ी बहादुरी से सामना किया और आगे की हिंसा को रोक दिया. हिंसा कुछ ही मिनटों तक चली. रात 11.56 बजे पुलिस को 911 पर हिंसा की जानकारी मिली, 11.57 पर पुलिस अधिकारियों को घटनास्थल पर भेजा गया और पुलिस के एक अधिकारी ने रात 12.02 बजे हमलावर को गिरफ्तार कर लिया था. 


ये भी पढ़ें- USA Mass Shooting: अमेरिका में फिर गोलीबारी, यूनिवर्सिटी ऑफ वर्जीनिया में अंधाधुंध फायरिंग से 3 की मौत