Colombia Army helicopter crash: उत्तरी कोलंबिया से सेना के हेलिकॉप्टर क्रैश होने की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि सेना का हेलिकॉप्टर सैनिकों के लिए सामान ले जा रहा था, इसी दौरान ग्रामीण इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में हेलिकॉप्टर में सवार 9 सैनिकों की मौत हो गई. कोलंबियाई सेना ने अपने बयान में बताया कि हेलिकॉप्टर सांता रोसा डेल सुर की नगरपालिका में जा रहा था. फिलहाल, हादसे के कारणों का पता नहीं चल सका है.


हेलिकॉप्टर के क्रैश होने वाली जगह पर हाल ही में नेशनल लिबरेशन आर्मी गुरिल्ला ग्रुप और गल्फ क्लान के नाम से चर्चित मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के बीच लड़ाई हुई थी. सेना हेलिकॉप्टर हादसे को दुर्घटना बताया है, जिससे साफ हो गया है कि हेलिकॉप्टर पर किसी तरह का हमला नहीं किया गया है. 


हेलिकॉप्टर हादसे के बाद राष्ट्रपति ने जताया दुख
कोलंबिया के राष्ट्रपति ने गुस्तावो पेट्रो ने इस हादसे को लेकर सोमवार को एक्स पर पोस्ट किया. उन्होंने लिखा 'सेना के हेलिकॉप्टर में सवार 9 लोगों की मौत हो जाने पर मुझे अफसोस है. यह सेना के लिए सामान की सप्लाई कर रहा था, जो गल्फ क्लैन के खिलाफ अभियान चला रहे हैं.' सेना ने अपने बयान में बताया कि यह हेलिकॉप्टर स्थानीय समय के अनुसार दोपहर 1 बजकर 50 मिनट पर क्रैश हुआ.


रूस निर्मत था क्रैश हेलिकॉप्टर
कोलंबिया की सेना ने बताया कि क्रैश होने वाला हेलिकॉप्टर रूस निर्मित एमआई-17 है. इस विमान का उपयोग सैनिकों को ले जाने और ले आने में किया जता है. साथ ही इससे सैनिकों के लिए सामान की सप्लाई की जाती है. हादसी इतना खतरनाक था कि हेलिकॉप्टर में सवार कोई भी सदस्य जीवित नहीं बचा, मामले में जाच के आदेश दिए गए हैं.


यह भी पढ़ेंः पानी में डूब रही इस मुस्लिम देश की राजधानी, 40 फीसदी जमीन का हिस्सा आया समुद्र के नीचे