रूस और यूक्रेन के बीच आठ दिनों से भीषण युद्ध जारी है. रूस ने यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव पर हमला तेज कर दिया है जिस कारण वहां के लोगों में शहर छोड़ने की होड़ मची है. खारकीव से निकली यूक्रेन-रूस बॉर्डर पर पहुंची सेजल ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए बताया कि यूक्रेनियन नागरिक भारतीय लोगों के साथ बदसलूकी कर रहे हैं. उनका कहना है कि हमें खारकीव छोड़ने को कहा था जिसके बाद हमने ट्रेन से निकलने की कोशिश की लेकिन हमें मारपीट कर ट्रेन से बाहर निकाल दिया. 


सेजल ने कहा कि, हम 30 किलोमीटर पैदल चलकर किसी तरह यूक्रेन-रूस बॉर्डर पर एक सुरक्षित स्थान पर आ पहुंचे हैं लेकिन खारकीव में यूक्रेनियन लोगों ने भारतीयों को बहुत परेशान किया. उन्होंने कहा कि, इन लोगों के हाथों में बंदूक थी और खुले में कहा जा रहा था कि कोई भी भारतीय लड़के ने ट्रेन में घुसने की कोशिश की तो गोली मार देंगे तो वहीं भारतीय महिलाओं को मार-मारकर ट्रेन में चढ़ने से रोका जा रहा था. सेजल ने बताया कि इस वक्त खारकीव में 1500 छात्र फंसे हैं. खारकीव के हालात बहुत खराब हैं उन फंसे लोगों का वहां से निकलना बहुत जरूरी हो गया है. किस भी पल कुछ भी हो सकता है. 


सीमा में जो भी घुसेगा उसका तगड़ा विरोध होगा- ज़ेलेंस्की 


बता दें, रूस अपना हमला तेज करता जा रहा है. कीव समेत खारकीव में सड़कों पर खतरे का अलार्म लगातार बज रहा है. इस बीच अब यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने एक बार फिर रूस के सामने हार ना मानने वाला बयान दे दिया है. जेलेंस्की ने साफ शब्दों मेंं कहा कि "हमारी सीमा में जो भी घुसेगा उसका तगड़ा विरोध होगा. जो हमारा है हम उसे कभी नहीं छोड़ेंगे." 


यह भी पढ़ें.


IPC का बड़ा फैसला- शीतकालीन पैरालंपिक में रूस और बेलारूस के एथलीटों पर लगाया बैन


Ukraine Russia War: यूक्रेन के खिलाफ S-400 को उतारेगा रूस! जानें क्या है इस खतरनाक हथियार की खासियत