Attack on Chinese national in Pakistan: पाकिस्तान के कराची शहर में बुधवार को मोटरसाइकिल से आये बंदूकधारियों ने कार से जा रहे दो चीनी फैक्टरी श्रमिकों पर गोलियां चलायीं, जिससे उनमें से एक घायल हो गया. एक बचाव अधिकारी एवं पुलिस ने यह जानकारी दी. वरिष्ठ अधिकारी जावेद अकबर ने कहा कि इस हमले के पीछे की मंशा तत्काल पता नहीं चल पायी है और पुलिस जांच कर रही है.


बचावकर्मी अहमद शाह ने बताया कि दोनों विदेशी चीनी हैं और उनमें एक घायल हो गया। कराची पाकिस्तान के दक्षिण सिंध प्रांत की राजधानी है और वहां चीन की आर्थिक मदद से कई निर्माण परियोजनाएं चल रही हैं.


कुछ सप्ताह पहले पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में एक कथित आतंकवादी हमले में बस नाले में गिर गयी थी और नौ चीनी एवं चार पाकिस्तानी मारे गये थे. यह बस पाकिस्तानी एवं चीनी श्रमिकों को लेकर जा रही थी. वैसे शुरू में पाकिस्तान ने कहा था कि यह सड़क हादसा था लेकिन बाद में जांचकर्ता इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि समीप में एक आत्मघाती कार बम हमलावर के समय से पहले विस्फोट कर लेने के बाद बस का ड्राइवर नियंत्रण गंवा बैठा और बस नाले में जा गिरी.


चीनी विदेश मंत्रालय ने कहा- घटना पर करीबी नजर


इधर, इस घटना की चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि चीन इस मामले को बेहद करीब से देख रहा है और इसकी छानबीन की जा रही है. उन्होंने कहा कि यह एक अलग केस है. हम पूरी तरह से आश्वस्त है कि पाकिस्तान की तरफ से चीन के नागरिकों और उनकी संपत्तियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी.


ये भी पढ़ें: भारत दौरे पर आए अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन ने की दलाई लामा के प्रतिनिधि से मुलाकात, भड़क सकता है चीन


सेना के सूत्रों ने कहा- डेमचोक में चीनी टेंट की खबर दो साल पुरानी, राहुल गांधी ने सरकार पर बोला था हमला