China-Taiwan Tention: चीन ने गुरुवार को कहा कि ताइवान की स्वतंत्रता का समर्थन करने वालों के 'सिर तोड़ दिए जाएंगे और खून बहेगा.' चीन ने कहा स्वशासित द्वीप ताइवान के आसपास उसके सैन्य अभ्यास का उद्देश्य 'गंभीर चेतावनी' देना है. ताइवान की नौसेना ने चीनी युद्धाभ्यास का चित्र साझा किया है. 


दरअसल, हाल ही में ताइवान के नए राष्ट्रपति लाई चिंग ने पद की सपथ ली है, इस दौरान उन्होंने अपने 30 मिनट के भाषण में चीन को जमकर चेतावनी दी थी. इस दौरान उन्होंने कहा था कि चीन अब ताइवान को धमकाना बंद कर दे. इस दौरान उन्होंने ताइवान जलडमरूमध्य में शांति बनाए रखने की बात कही थी और ताइवान में लोकतंत्र की रक्षा करने की कसम खाई थी, जिसके बाद चीन बौखला गया है. 


चीन ने ताइवान को दंड देने के लिए किया युद्धाभ्यास
एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, ताइवान कोस्ट गार्ड ने उत्तरी ताइवान के तट से दूर पेंगजिया द्वीप के उत्तर-पश्चिम का एक चित्र साझा किया है, जिसमें चीनी सैन्य जहाज नजर आ रही है. एएफपी ने बताया कि चीन ने युद्ध अभ्यास के तहत नौसेना के जहाजों और सैन्य विमानों से ताइवान को घेर लिया, जिसका उद्देश्य स्व-शासित द्वीप को दंडित करना था. क्योंकि ताइवान के नए राष्ट्रपति ने लोकतंत्र की रक्षा करने की कसम खाई थी. 


चीन ताइवान पर पूरी तरह से करेगा कब्जा- चीनी प्रवक्ता
चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने ताइवान द्वीप के चारों ओर चीनी सैन्य अभ्यास को 'गंभीर चेतावनी' बताया है. उन्होंने कहा चीन जब ताइवान को पूरी तरह से अपने कब्जे में लेगा तो ताइवान की स्वंत्रता की मांग करने वालों के सिर तोड़ दिए जाएंगे. इस दौरान चारों तरफ सिर्फ खून बहेगा. दरअसल, चीन हमेशा से ताइवान को चीन का अंग बताता आ रहा है. चीन ताइवान को कभी भी अलग राष्ट्र की मान्यता नहीं देना चाहता है. दूसरी तरफ ताइवान के लोग चाहते हैं कि चीन उसपर अपना अधिकार जताना बंद कर दे. अब चीन ने बगैर नाम लिए पूरी दुनिया को धमकी दी है. 


यह भी पढ़ेंः Canada India Conflict :भारत की ओर फिर टेढ़ी आंख कर रहा कनाडा, रिपुदमन सिंह के बेटे की जान को खतरा बताया