Chinese Gaming Company: आज के वक्त में लोगों पर काम का प्रेशर इतना ज्यादा हो गया है कि उनके पास खुद के लिए टाइम नहीं होता. इसकी वजह से कई तरह की शारीरिक मुश्किलों का भी सामना करना पड़ता है. हाल ही में चीन की एक गेंमिग कंपनी में काम करने वाले युवा इंटर्न की मौत हो गई, जिसके बाद कंपनी ने पीड़ित के परिवार वालों को मुआवजे के तौर पर मात्र 58 हजार देने का ऑफर किया. बता दें कि चीन की गेमिंग कंपनी में काम करने वाले ग्रेजुएट स्टूडेंट बीते 1 महीने से लाइव -स्ट्रीमिंग कर रहा था, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई.


चीन में इंटर्न की मौत के बाद कंपनी ने मौत की जिम्मेदारी लेने से साफ इनकार कर दिया. उन्होंने दलील दी कि उन्हें मालूम नहीं था कि नाइट शिफ्ट में कोई इंटर्न काम कर रहा था, जिसके बाद सोशल मीडिया पर Zhengzhou नाम की कंपनी के खिलाफ आक्रोश बढ़ गया. हालांकि, पीड़ित लड़के ने 6 महीने के अवधि के लिए कंपनी में इंटर्नशिप शुरू की थी, जिसके लिए उसे हर महीने 35 हजार रुपये का भुगतान किया जाना था.


एक महीना पहले ही ज्वाइन की कंपनी
द पेपर की रिपोर्ट के अनुसार मध्य चीन के हेनान प्रांत में पिंग डिंग शान वोकेशनल एंड टेक्निकल कॉलेज के युवा ली हाओ की 10 नवंबर को रात भर लाइव-स्ट्रीम करने की वजह से मौत हो गई. पीड़िता के पिता ने जानकारी दी कि उनके बेटे ने 6 महीने की इंटर्नशिप की शुरुआत की थी और बीते महीने अक्टूबर में ही कंपनी ज्वाइन की थी. वो काफी महीनों से इंटर्नशिप करना चाहता था, जिसके बाद उसने झेंग्झौ में एक गेमिंग लाइव-स्ट्रीमर के रूप में काम करना शुरू किया, जिसके बदले में उसे हर महीने 35 हजार सैलरी की पेशकश दी गई.


कंपनी ने जिम्मेदारी लेने से किया इनकार
ली हाओ के पिता ने जानकारी दी कि उसके बेटे के कंपनी में शामिल होने के बाद उन्हें उसकी मौत की खबर मिली, जिसमें कहा गया कि बेटे की नौकरी के दौरान मृत्यु हो गई है. उनके पिता ने कहा कि उनके बेटे को 10 नवंबर को शाम 5 बजे दिक्कत होने लगी. वह उस समय भी सो रहा था, लेकिन उसके रूममेट ने देखा कि वह तेजी से सांस ले रहा था.


इसके बाद उसे तुरंत एक एम्बुलेंस से हॉस्पिटल पहुंचाया गया, लेकिन उसे दुर्भाग्य से बचाया नहीं गया. कंपनी के रिकॉर्ड से पता चलता है कि ली ने 15 अक्टूबर से 10 नवंबर के बीच 89 लाइव-स्ट्रीमिंग सेशन्स को अटेंड किया. 5 नवंबर के बाद उसने लाइव-स्ट्रीमिंग सत्र शुरू किया जो रात भर चला. मरने के 1 दिन पहले उसने रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक लाइव-स्ट्रीमिंग की. इसके बाद अगले दिन शाम में तबीयत खराब हो गई और मर गया. हालांकि, कंपनी ने किसी भी तरह की जिम्मेदारी लेने से माना कर दिया और कहा कि ली को सीधे तौर पर नौकरी पर रखने के बजाय थर्ड पार्टी की तरफ से रखा गया था.


ये भी पढ़ें:Pakistan Hindu Temple: पाकिस्तानी हुक्मरानों को कश्मीरी पंडितों ने दी चेतावनी, कहा-'शारदा पीठ मंदिर को...'