Pakistan Army Destroyed Sharda Peeth: पाकिस्तान आजादी के वक्त इस्लाम के नाम पर भारत से अलग हो गया था. उसके बाद से पाकिस्तानी हुकूमत वहां के रहने वाले अल्पसंख्यकों और उनसे संबंधित चीजों पर अत्याचार कर रही है. हाल ही में एक बार फिर शर्मनाक करतूत सामने आई जिसने हिंदू धर्म की आस्था पर चोट की है. उन्होंने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में स्थित हिंदू मंदिर शारदा पीठ के जमीन पर जबरन कब्जा कर लिया है. इस मुद्दे पर पाकिस्तानी फेमस यूट्यूबर शोएब चौधरी ने पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी विशेषज्ञ साजिद तरार से बात की.


पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी विशेषज्ञ साजिद तरार से बात करते हुए शोएब चौधरी ने जानकारी दी कि पाकिस्तानी सेना ने शारदा पीठ मंदिर की जमीन कब्जा करने के साथ तोड़फोड़ भी की है. इस पर कश्मीरी पंडित काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं. उन्होंने पाकिस्तानी हुक्मरानों को चेतावनी भी दी है और इसका विरोध भी किया है.


पाकिस्तानी विशेषज्ञ ने दिया करारा जवाब
पाकिस्तानी यूट्यूबर से बात करते हुए साजिद तरार ने बताया कि शारदा पीठ की कोई अकेली घटना नहीं, जो हिंदुओं के आस्था पर चोट करने की कोशिश की है. इससे पहले सिंध के मां हिंगलाज देवी मंदिर में तोड़फोड़ की गई है. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ अन्याय होता रहा है.



आजादी के वक्त पाकिस्तान में हिंदुओं की कुल आबादी 21 फीसदी थी, जो अब घटकर मात्र 1 फीसदी रह गई है. इस पर पाकिस्तानी सरकार ने कभी ध्यान देने की कोशिश नहीं है. उन्होंने बताया कि जिस शारदा पीठ मंदिर को पाकिस्तानी आर्मी ने तोड़ा है, वो UNESCO की तरफ से मान्यता प्राप्त मंदिर था.


पाकिस्तान में हिंदू मंदिर की संख्या घटी
बता दें कि शारदा पीठ मंदिर दुनिया के 18 महाशक्ति पीठों में से एक है. ये मंदिर कई साल पुराना है. ये मंदिर अपने इतिहास में बौद्ध और हिंदू धर्म के लिए शिक्षा का केंद्र माना जाता था. मंदिर को कई बार नुकसान पहुंचाया गया है. पाकिस्तान में ये पहली बार नहीं, जब किसी हिंदू मंदिर के साथ तोड़फोड़ की गई है. ऑल पाकिस्तान हिंदू राइट्स मूवमेंट की रिपोर्ट के मुताबिक आजादी के 76 सालों के बाद 428 मंदिरों में अब कुल 20 ही बचे हैं.


ये भी पढ़ें:Israel-Hamas War: इजरायल पहुंचे टेस्ला के मालिक एलन मस्क, पीएम नेतन्याहू से मुलाकात कर बोले- कट्टरपंथ को...