China News: बिल्लियां देखने में बहुत मासूम होती हैं, जिसकी वजह से हर किसी का दिल उन पर आ जाता है. इस कारण बहुत से लोग बिल्ली पालते हैं. हालांकि, जब बिल्लियां शैतानी पर उतर जाएं तो बड़ा नुकसान कर सकती हैं, जिसका खामियाजा उनके मालिकों को भुगतना पड़ता है. ऐसी ही कुछ शैतानी भरी हरकत चीन की एक बिल्ली ने की है, जिसने अपने मालिक के घर को आग के हवाले कर दिया. इस घटना में मालिक को 11 लाख रुपये का नुकसान हुआ है. 


साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की खबर के मुताबिक, चीन में एक बिल्ली ने गलती से किचन में रखे एक इंडक्शन कुकर को ऑन कर दिया, जिसकी वजह से घर में आग लग गई. इस दुर्घटना में बिल्ली की मालिक को एक लाख युआन (लगभग 11.67 लाख रुपये) का नुकसान हुआ है. बिल्ली की मालिक को उसके अपार्टमेंट के मैनेजमेंट स्टाफ से फोन आया कि आपके घर में आग लग गई है और उससे लपटें निकल रही हैं. ये सुनकर वह महिला भागी-भागी अपने अपार्टमेंट पहुंची. 


कैसे लगी घर में आग? 


डंडन नाम की महिला जब घर पहुंची तो वह उसे जलते हुए देखकर परेशान हो गई. उसे थोड़ी देर में ही इस बात का एहसास हो गया कि इस अग्निकांड की जिम्मेदार उसकी मासूम बिल्ली है. डंडन का घर चीन के सिचुआन प्रांत में है. दरअसल, जिंगौडियाओ नाम की बिल्ली किचन में खेल रही थी और तभी उसने गलती से इंडक्शन कुकर के टच पैनल पर पंजा रख दिया. इसकी वजह से कुकर ऑन हो गया. 


आग की वजह से डंडन के फ्लैट में काफी ज्यादा नुकसान हुआ. हालांकि, समय पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने जल्द ही आग पर काबू पा लिया. इस दौरान घर में बिल्ली भी मौजूद थी. जिस वक्त आग लगी, उस समय वह एक कैबिनेट के ऊपर जाकर बैठ गई. वह राख में लिपटी हुई थी, मगर उसे किसी तरह की चोट नहीं आई थी.


बिल्ली से भरवाया हर्जाना!


वहीं, इस घटना के बाद बिल्ली की मालिक डंडन ने अपने टिकटॉक अकाउंट का नाम चेंज कर 'सिचुआन की सबसे बुरी बिल्ली' कर दिया. इसके बाद वह अपनी बिल्ली को लेकर इस टिकटॉक आईडी से लाइव स्ट्रीम करने लगी, ताकि जो 11 लाख का नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई हो सके. उसने कई बार लाइव स्ट्रीम पर जोक करते हुए कहा कि वह अपनी बिल्ली से काम करवा रही है, ताकि उसने नुकसान कर जो कर्जा इकट्ठा करवाया है, उसे भरा जा सके. 


यह भी पढ़ें: पुतलों की दुनिया, ऐसा गांव जहां इंसान बन जाते हैं गुड़िया, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश