Canadian Gold Robbery : कनाडा के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी गोल्ड डकैती के मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों में से 2 भारतीय मूल के निवासी हैं. कनाडा पुलिस ने अभी 3 और लोगों को वॉरंट भी जारी किया है. पुलिस के मुताबिक, कनाडा  के टोरंटो में पिछले साल एयरपोर्ट पर 22.5 मिलियन डॉलर के सोने और कैश की डकैती हुई थी. ये डकैती कनाडा के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी थी. 


पुलिस ने बताया कि पिछले साल 17 अप्रैल को फर्जी कागज का उपयोग कर 22 मिलियन कनाडाई डॉलर से ज्यादा कीमत की सोने की रॉड और विदेशी करेंसी ले जाने वाले एयर कार्गो कंटेनर को चोरी कर लिया गया था. गोल्ड और करेंसी स्विट्जरलैंड के ज्यूरिख से एयर कनाडा की फ्लाइट में लाए गए थे.


2 आरोपी हैं भारतीय मूल के
पुलिस के मुताबिक, इस डकैती में एयर कनाडा के 2 पूर्व कर्मचारियों का भी नाम सामने आया है. इनमें से एक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. दूसरे की गिरफ्तारी के लिए वॉरंट जारी किया गया है. वहीं, कई लोगों को बुधवार को अरेस्ट कर पुलिस ने मामले का खुलासा किया है. आरोपियों के नाम परमपाल सिद्धू (54) और अमित जलोटा (40), अम्माद चौधरी (43), अली रजा (37) और प्रसाद परमलिंगम (35) हैं. इनमें परमपाल और अमित जलोटा भारतीय मूल के हैं. चोरी की घटना के वक्त सिद्धू एयर कनाडा के साथ काम कर रहा था. 


एक युवक को अमेरिका में पकड़ा 
ब्रैम्पटन का 25 वर्षीय व्यक्ति डुरांटे किंग-मैकलीन हथियारों की तस्करी से संबंधित आरोपों में अमेरिका में हिरासत में है. पुलिस उस तक पहुंचने के लिए कानूनी सलाहकारों के संपर्क में हैं. पिछले साल दर्ज किए गए इस केस में अब गिरफ्तारियों का ऐलान किया गय. वहीं, पुलिस ने ब्रैम्पटन के 31 वर्षीय सिमरन प्रीत पनेसर के लिए वॉरंट जारी किया है, जो चोरी के वक्त एयर कनाडा का कर्मचारी था. कनाडा की पील रीजनल पुलिस और एटीएफ ने बताया कि संयुक्त राज्य अमेरिका में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जिसके पास 65 अवैध हथियार थे. पुलिस ने लगभग 89,000 डॉलर की कीमत का एक किलोग्राम सोना भी जब्त किया है. पीआरपी ने 19 से ज्यादा आरोपों वाले 9 व्यक्तियों की पहचान की है और उन पर आरोप लगाए हैं या वारंट जारी किए हैं.