Canada Latest News: कनाडा में एक भारतीय-कनाडाई लड़के के खिलाफ अरेस्ट वॉरेंट जारी किया गया है. लॉ इन्फोर्समेंट विभाग की ओर से 19 साल के अर्जुन साहनन (Arjun Sahnan) के नाम पर यह वॉरेंट जारी हुआ है, जो कि पूरे देश में लागू होगा. आरोप है कि वह उगाही के साथ शूटिंग (गोलीबारी) से जुड़े मामलों में शामिल रहा है. 


एडमंटन पुलिस सर्विसेज (ईपीएस) की ओर से जारी बयान में बताया गया कि अर्जुन साहनन गोलीबारी से जुड़े तीन मामलों में लिप्त है, जिनमें दो केस अलबर्टा के हैं, जबकि तीसरा मामला विन्निपेग का है. ये घटनाएं क्रमशः 21 दिसंबर, 24 दिसंबर और 29 दिसंबर, 2023 को हुई थीं. 


शूटिंग की वारदात में आया अर्जुन साहनन का नाम


पहली दो घटनाओं के बारे में पुलिस ने कहा- एडमंटन और विन्नीपेग में हुई शूटिंग में मकान मालिक से पैसों की उगाही की गई थी और उसे डराया धमकाया भी गया था. हालांकि, शूटिंग के दौरान कोई जख्मी नहीं हुआ था. तीसरी घटना एडमंटन में शेरवुड पार्क इलाके की थी, जिसमें  मकान मालिक को धमकियां तो नहीं मिली थीं पर जांचकर्ता मानते हैं कि गोलियां चलाने वाले ने दुर्घटनावश गलत घर को निशाना बनाया था. 


कनाडा के कानून से बचने को भागा इंडिया: EPS यूनिट


पड़ताल के दौरान पुलिस को पता चला कि शूटिंग से जुड़ी तीनों वारदातों में एक ही बंदूक का इस्तेमाल किया गया. आरोप है कि अर्जुन साहनन ही इन शूटिंग्स से जुड़ी वारदातों के लिए जिम्मेदार है. हालांकि, ईपीएस की फायरआर्म्स इन्वेस्टिगेशन यूनिट (एफआईयू) को यह भी पता चला है कि वह कनाडा के कानून और पुलिस से बचने के लिए भारत भाग गया है. आशंका जताई गई है कि उसने विन्निपेग और शेरवुड पार्क शूटिंग्स के बाद ही फ्लाइट पकड़ कर भारत का रुख किया.


अर्जुन साहनन पहले इस केस में किया जा चुका है गिरफ्तार


रोचक बात है कि तीन जनवरी, 2024 को ईपीएस की ओर से जारी रिलीज में जानकारी दी गई थी कि भारतीय कनाडाई लड़का पांच हथियारों को लेकर 30 दिसंबर 2023 को तब अरेस्ट किया गया था, जब 17 स्ट्रीट और 49 एवेन्यू इलाके में गाड़ी में उसे रोका गया था. अर्जुन साहनन पर तब पांच हथियारों को रखने के आरोप थे. फिलहाल ईपीएस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है.


यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान की इस दुकान पर हिन्दुओं के लिए अलग बर्तन, शख्स ने कहा- कलमा क्यों नहीं पढ़ लेते