Blackpink Lisa: ब्‍लैकपिंक स्‍टार लीजा का चीनी सोशल मीडिया प्लेटफार्म वीबो ने अकाउंट सस्‍पेंड कर दिया है. दरअसल, उन्होंने हाल ही में पेरिस में एक शो परफॉर्म किया था, जिसके बाद से उनके अकॉउंट को वीबो ने हटाया है. लीजा का अकाउंट सस्पेंड होने के बाद चीन में एक नई तरह की बहस छिड़ गई थी. ऐसे में बुधवार दोपहर को, थाई स्टार का वैरिफाइड अकाउंट @lalalalisa_m सोशल मीडिया प्लेटफार्म से गायब मिला. बता दें कि लीजा का अकाउंट चीन के चर्चित लोगों में से एक था. 


सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, वीबो पर ब्‍लैकपिंक की लिसा का निजी अकाउंट रहस्यमय तरीके से गायब होने के बाद उनके फैंस हैरान हैं, वे सोशल मीडिया पर तरह तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. चीन के प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफार्मों में से एक, वीबो ने अपने नियमों के कथित उल्लंघन का हवाला देते हुए उपयोगकर्ताओं को सूचित किया कि लिसा का खाता अब पहुंच योग्य नहीं है.


क्रेजी हॉर्स शो के बाद लिया गया एक्शन 


रिपोर्ट्स के मुताबिक, लिसा को पेरिस में हुए क्रेजी हॉर्स शो में भाग लेने के लिए काफी विरोध का सामना करना पड़ा था. उनकी वजह से उन चीनी मशहूर हस्तियों को भी मुसीबतों का सामना करना पड़ा, जिन्होंने इस कार्यक्रम में भाग लिया था. अफवाहें तो यह भी हैं कि लीजा समेत कई चीनी स्टार को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है. 


वीबो पर निजी अकाउंट हटाए जाने के बाद लिसा की तरफ से अभी किसी तरह की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. बता दें कि सितंबर की शुरुआत में उनकी भागीदारी की घोषणा के बाद से फैंस ब्लैकपिंक लिसा के क्रेज़ी हॉर्स प्रदर्शन को लेकर उत्साहित थे. पेरिस में 28 से 30 सितंबर तक चलने वाले शो को देखने के लिए दुनिया भर के फैंस आये थे. 


कौन है ब्‍लैकपिंक लीजा 


 लीसा एक थाई रैपर, सिंगर और डांसर हैं, जो साउथ कोरिया की रहने वाली हैं. 24 साल की लीसा ने 2016 में अपने करियर की शुरुआत की थी और मात्र 6 सालों के अंदर ही वह टॉप इंटरनैशनल सिलेब्रिटीज में शुमार हैं. ब्लैकपिंक बैंड में लिसा के साथ जिसू, रोज और जिनी नाम के गायक है. इस बैंड की सभी सिंगर लडकियां है. ब्लैकपिंक का डेब्यू एल्बम स्क्वायर वन था जो कि 2016 में आया था. लीसा इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली के-पॉप स्टार हैं. इंस्टाग्राम पर उनके अब तक 98.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं.


ये भी पढ़ें: Nigeria Villagers Killed: नाइजीरिया में इस्लामी समूह बोको हराम का खूनी तांडव, 37 गांव वालों को उतारा मौत के घाट