Pakistan Public Reaction: भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच रिश्ते आजादी के वक्त से ही उच्च स्तर के नहीं रहे हैं. आजादी के मात्र 1 साल बाद यानी 1948 में ही दोनों मुल्को के बीच लड़ाई हो गई, जिसमें पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी. आजादी के 77 सालों के बाद दोनों मुल्कों के हालातों में जमीन-आसमान का फर्क साफ नजर आता है. एक तरफ पाकिस्तान जो सिर्फ भारत के खिलाफ साजिशें करता रहता है और आए दिन सीमा पार से देश पर हमला करता रहता है. वहीं दूसरी तरफ भारत ने देश की तरक्की पर ध्यान देते हुए कामयाबी के ऊंचाइयां छू रहा है. इसी बीच पाकिस्तानी यूट्यूबर ने आवाम से भारत के कश्मीर की स्थिति के हवाले से राय लेनी चाही.


पाकिस्तानी यूट्यूबर ने सवाल करते हुए पूछा कि भारत के हिस्से वाले कश्मीर में लोग खुश हैं. इस पर पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि नहीं कश्मीर के लोग खुश नहीं हैं. वहां जुल्म हो रहा है, लोग मर रहे हैं. इस पर यूट्यूबर ने कहा कि ऐसा नहीं है, भारत के हिस्से वाले में स्थिति पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से लाख गुना सही है. इसी पर भारत के खिलाफ जहर उगलते हुए पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि मैं तो भारत के खिलाफ जिहाद करना चाहता हूं. अगर मैं देश का पीएम बन जाऊं तो भारत के खिलाफ जंग छेड़ दूं.


पाकिस्तान साइड वाले कश्मीर में प्रदर्शन
पाकिस्तानी यूट्यूबर ने जानकारी दी कि पाकिस्तान साइड वाले कश्मीर में आए दिन प्रदर्शन हो रहे हैं. वहां रहने वाले अपनी आजादी के लिए सरकार के खिलाफ आए दिन विरोध प्रदर्शन करते नजर आते है. बुनियादी सुविधाएं बद-से-बदतर है. इस पर पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि मैं चाहता हूं भारत के खिलाफ जिहाद करूं. मैं इसके लिए हर मुसलमानों से आग्रह करता हूं वो मेरा साथ दें. मैं भारत के खिलाफ जंग छेड़ दूंगा.


आपको बता दें कि आजादी के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच कुल 4 युद्ध हो चुके हैं, जिनमें हर बार पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी है. साल 1971 के युद्ध में तो पाकिस्तान से अलग होकर एक नया मुल्क बना, जिसे आज बांग्लादेश के नाम से जानते हैं. इसके बावजूद वहां की आम जनता से लेकर राजनेता लोग भारत के खिलाफ जंग की धमकी देते रहते हैं.



ये भी पढ़ें: Israel Hamas War Live Update: इजरायल की गाजा में एयरस्ट्राइक जारी, हमास के एंटी-टैंक मिसाइल यूनिट हेड मुहम्मद असार को किया ढेर