Bipin Rawat Chopper Crash: तमिलनाडु में हुए हेलिकॉप्टर हादसे में देश ने चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ जनरल बिपिन रावत उनकी पत्नी सहित 13 जवानों को खो दिया है. CDS रावत के निधन पर अमेरिका, रूस समेत कई देशों ने शोक व्यक्त किया. इस बीच पाकिस्‍तान के संयुक्त स्टाफ कमेटी के अध्यक्ष जनरल नदीम रजा और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने दुख जताया है. 


बता दें कि पाकिस्‍तानी सेना प्रमुख बाजवा और भारत के पहले CDS बिपिन रावत एक दूसरे को पहले से भी जानते थे. इससे पहले दोनों अफ्रीका के मोर्चे पर एक साथ तैनात रह चुके हैं. दोनों ही साल 2008 में संयुक्त राष्ट्र के शांति मिशन में शामिल थे.


CDS Bipin Rawat Helicopter Crash: जनरल बिपिन रावत को ले जा रहा IAF हेलीकॉप्टर कून्नूर में क्रैश, जानें कौन-कौन थे सवार


भारत में रूस के राजदूत ने भी जताया शोक


इसके अलावा भारत में रूस के राजदूत निकोलाए कुदाशेव ने भी उनकी मौत कहा कि उन्हें हेलिकॉप्टर दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत, मधुलिका रावत और 11 अन्य अधिकारियों की आकस्मिक मृत्यु के बारे में पता चला. कुदाशेव ने कहा कि भारत ने अपना महान देशभक्त और समर्पित नायक खो दिया है.


उन्होंने ट्वीट किया, 'रूस ने एक बहुत करीबी दोस्त खो दिया है, जिसने हमारी विशेष द्विपक्षीय और विशेषाधिकार प्राप्त रणनीतिक साझेदारी को बढ़ावा देने में बड़ी भूमिका निभाई है. अलविदा, दोस्त! अलविदा, कमांडर!'. भारत में ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त बैरी ओ'फेरेल ने भी जनरल रावत तथा अन्य मृतकों के परिजनों के प्रति सहानुभूति प्रकट की. उन्होंने कहा कि जनरल रावत के कार्यकाल में भारत-ऑस्ट्रेलिया के संबंध काफी फले-फूले हैं.