अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन इन दिनों अपने एक इंटरव्यू के कारण काफी सुर्खियों में आ गए हैं. इस इंटरव्यू में उन्होंने पहली बार मोनिका लेविंस्की को लेकर खुलकर बात की है और उनके साथ अपने संबंधों को स्वीकारा है. बिल क्लिंटन ने खुलासा किया है कि मोनिका लेंविस्की के साथ अफेयर उन्होंने अपने तनाव को कम करने के लिए किया था.


मोनिका लेंविस्की उन दिनों व्हाइट हाउस में इंटर्न थीं और बिल क्लिंटन संग उनके रिलेशन ने पूरी दुनिया में खलबली मचा दी थी. इस स्कैंडल के कराण क्लिंटन की अमेरिका समेत पूरी दुनिया में काफी बदनामी हुई थी. ऐसे में अब पहली बार बिल क्लिंटन ने इसपर खुलकर बात की है. इसके साथ ही क्लिंटन ने पहली बार इस स्कैंडल के लिए मोनिका से माफी भी मांगी है.


पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने इंटरव्यू में बताया कि उनका मोनिका लेंविस्की के साथ लव अफेयर था. बिल क्लिंटन ने कहा, "उस वक्त ऑफिस के काम की वजह से मैं काफी तनाव में रहते थे. ऐसे में जब वो पहली बार मोनिका लेंविस्की से मिले, उस वक्त में भयानक तनाव से गुजर रहा था. मैं एक बॉक्सर की तरह महसूस कर रहा था, जो 30 राउंड की मुक्केबाजी के बाद पस्त हो गया हो. उस दौरान मोनिका लेंविस्की ने कुछ देर के लिए मेरे दिलो-दिमाग को शांत कर दिया."





आपको बता दें कि बिल क्लिंटन का ये इंटरव्यू अभी टेलीकास्ट नहीं हुआ हैं लेकिन जल्द ही प्रसारित होगा. उन्होंने कहा है कि इस घटना के बाद उनकी पूरी लाइफ निगेटिव लाइमलाइट में आ गई और पूरी जिंदगी इसी अफेयर से तौली जाती रही है. क्लिंगटन का कहना है कि कई बार चीजें नॉर्मल नहीं हो पातीं, आपको फैसला करना होता है कि आप कैसे नॉर्मल रहते हैं. इसके साथ ही उन्होंने मोनिका लेंविस्की को सलाह दी कि उन्हें मूव ऑन कर जाना चाहिए.


बिल क्लिंटन ने इंटरव्यू में स्वीकार किया कि उन्होंने मोनिका लेविंस्की के साथ उनके शारीरिक संबंध  बनेइ. और ये सब तनाव को कम करने के लिए हुआ.


बिल क्लिंटन ने अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करते हुए बताया है कि इस अफेयर के पब्लिक में आ जाने के बाद उनकी मैरिटल लाइफ में तूफान खड़ा हो गया था. उनकी पत्नी हिलेरी क्लिंटन टूट गई थीं. स्कैंडल के पूरी दुनिया में सुर्खियां बटोरने के बाद उनकी हालत ऐसी हो गई थी कि दोनों को मैरिज काउंसलिंग करवानी पड़ी थी. क्लिटंन ने बताया कि वो दर्दनाक पल थे.





जानकारी के लिए बता दें कि बिल क्लिंटन के इस स्कैंडल की वजह से 1998 में उन्हें महाभियोग का सामना करना पड़ा था. लेकिन वो इससे बच गए. इसके बाद उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति का अपना दूसरा टर्म भी पूरा किया. इसके पहले उन्होंने मोनिका लेविंस्की के साथ संबंधों को लेकर 2018 में अपनी बात रखी थी. हालांकि उस वक्त उन्होंने लेविंस्की से माफी मांगने से इनकार कर दिया था. इस बार उन्होंने अपने इंटरव्यू में विस्तार से अपने संबंधों की जानकारी दी है.


1998 में बिल क्लिटंन, अपनी पत्नी हिलेरी क्लिंटन के सामने मोनिका लेविंस्की के साथ अपने अफेयर की बात पर मुकर गए थे. उस वक्त हिलेरी ने उनकी बात पर भरोसा भी कर लिया था. क्लिंटन ने इंटरव्यू मे कहा, "मैं हिलेरी के पास गया. उनके पास बेड पर करीब आकर बैठा. मैंने उन्हें वो सब बताया जो वास्तव में हुआ था. ये भी कि ये सब कैसे हुआ. ये बेहद अफसोसजनक था. हम एक बुरे दौर से गुजर रहे थे. मैंने कहा कि मैं अपने बचाव में कुछ नहीं कहना चाहता हूं. मैंने जो किया है वो माफी योग्य नहीं है."



इस पर हिलेरी क्लिंटन ने इंटरव्यू में कहा कि ये सब सुनकर मैं हैरान रह गई थी. मैं भरोसा नहीं कर पा रही थी. मैं व्यक्तिगत तौर पर इतना टूट चुकी थी कि किसी बात पर यकीन नहीं कर पा रही थी. हिलेरी क्लिंटन ने इंटरव्यू में बताया कि अब शायद उनके पास खोने के लिए कुछ नहीं है. इसलिए वो इस टॉपिक पर इतना खुलकर बोल रहे हैं. 2016 में हिलेरी क्लिंटन डोनाल्ड ट्रंप के हाथों राष्ट्रपति चुनाव में हार गई थीं.