China Will Give All Type of Visa: कोरोना के मामले कम होने के बाद चीन में भी चीजें पटरी पर आने लगी हैं. वहां की सरकार अब धीरे-धीरे पुरानी पाबंदियां हटाने लगी है. इसी कड़ी में चीनी सरकार ने एक बड़ा फैसला किया है. इस फैसले के तहत चीन अब विदेशियों के लिए सभी तरह के वीजा जारी करना शुरू करेगा.


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह पहले 15 मार्च से शुरू की जाएगी. यानी 15 मार्च से विदेशियों को चीन के लिए सभी प्रकार के वीजा जारी करने का काम शुरू होगा. ब्लूमबर्ग न्यूज ने सोमवार को यूएस में चीनी दूतावास का हवाला देते हुए इस खबर की पुष्टि की.


कई जगहों के लिए वीजा मुक्त प्रवेश भी 


रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन हैनान द्वीप और शंघाई में रुकने वाले क्रूज जहाजों सहित कई स्थानों के लिए वीजा-मुक्त प्रवेश फिर से शुरू करेगा. दावा किया जा रहा है कि इसके लिए वहां सभी तरह की तैयारियां शुरू हो गई है.


अब फ्लू के बढ़ते मामलों से ड्रैगन परेशान 


बता दें कि चीन में अभी भले ही कोरोना से राहत हो और मामले पहले की तुलना में कम आ रहे हों, लेकिन वहां के लोगों में दहशत बनी हुई है. दरअसल, चीन में अब एक और वायरस कहर बरपा रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों में चीन में फ्लू के मामले बढ़े हैं. अस्पतालों में मरीजों के लिए जगह की किल्लत हो रही है. कई राज्यों में दवाइयों की कमी हो रही है. सूत्रों की मानें तो सरकार इस समस्या से निपटने के लिए एक बार फिर लॉकडाउन लग सकता है. हालांकि अभी चीन की सरकार इसके पक्ष में नहीं है.


पाकिस्तानियों के लिए वीजा लेना मुश्किल


एक तरफ तो अब चीन सभी विदेशियों को वीजा देने की तैयारी में है तो दूसरी तरफ चीन ने ऐलान किया है कि वह पाकिस्‍तान में अपने दूतावास के काउंसलर सेक्‍शन को 'तकनीकी वजहों' से अस्‍थायी रूप से बंद कर रहा है. चीन के इस ऐलान से पाकिस्‍तान‍ियों को वीजा लेना मुश्किल हो जाएगा.


ये भी पढ़ें


Mehbooba Mufti: 'उनका मकसद बीजेपी राष्ट्र बनाना है', केंद्र पर बरसीं PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती