Australian Leaders Apologize For Harassment: ऑस्ट्रेलिया के राजनेताओं ने उन कर्मचारियों (Staff) से माफी मांगी है, जिन्होंने सदन और अन्य सरकारी कार्यालयों में दशकों तक प्रताड़ना और यौन उत्पीड़न (Sexual Harassment) सहा है. प्रतिनिधि सभा और सीनेट के पीठासीन अधिकारियों ने खराब कार्यस्थल व्यवहार स्वीकार करते हुए एक बयान में सभी दलों की ओर से माफी मांगी. 'ऑस्ट्रेलियन सेक्स डिस्क्रिमिनेशन कमिश्नर’ केट जेनकिंस (Kate Jenkins) की जांच में इसका पर्दाफाश हुआ था. सरकारी कर्मचारी ब्रिटनी हिगिंस (Brittany Higgins ) ने सबसे पहले इस संबंध में आरोप लगाए थे, जिसके बाद इस संबंध में जांच शुरू की गई.


यौन उत्पीड़न सहने के लिए नेताओं ने कर्मचारियों से मांगी माफी


प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन (PM Scott Morrison) ने दिखाए गए साहस के लिए हिगिंस (Higgins) का शुक्रिया अदा किया. हिगिंस पिछले साल जनवरी में अपनी सरकारी नौकरी छोड़ दी थी और पुलिस को इस संबंध में शिकायत की थी. मॉरिसन ने संसद में कहा, 'मैं माफी चाहता हूं. हम माफी चाहते हैं. हिगिंस यहां जो कुछ भयावह हुआ उसके लिए मैं माफी चाहता हूं. 'हिगिंस ने एक मंत्री के संसद भवन कार्यालय में एक वरिष्ठ सहयोगी द्वारा उनके साथ बलात्कार किए जाने का आरोप लगाया था.


पीएम स्कॉट मॉरिसन ने हिगिंस को शुक्रिया अदा किया


प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन (Scott Morrison) ने आरोप लगाने में दिखाए गए साहस के लिए हिगिंस को देते हुए कहा कि जो स्थान सुरक्षा और योगदान का स्थान होना चाहिए था वो एक बुरा सपना बन गया. मुझे काफी अधिक खेद है. उन्होंने कहा कि हिंगिंस ने बोलने की हिम्मत जुटाई ये बड़ी बात थी. पिछले और वर्तमान कर्मचारियों सहित केट जेनकिंस की रिपोर्ट में 1,700 से अधिक लोगों ने योगदान दिया. उनकी रिपोर्ट में पाया गया कि वर्तमान में संसदीय कार्यस्थलों में 37% लोगों ने छेड़छाड़ का अनुभव किया है और 33% ने यौन उत्पीड़न का अनुभव किया है.


ये भी पढ़ें:


Pegasus: इजरायली पुलिस ने पूर्व पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के बेटे समेत कई सरकारी अफसरों का किया था फोन हैक, रिपोर्ट में खुलासा


इन देशों में पहले से है Hijab पर प्रतिबंध, चेहरा ढकने पर यहां लगता है जुर्माना