Steve Jobs Sandals Auction: एप्पल कपंनी के को-फाउंडर स्टीव जॉब्स की सालों पुरानी पहनी हुई सैंडल्स को नीलाम किया जा रहा है. वो ब्राउन सूड लेदर बीरकेनस्टॉक एरिजोना सैंडल की जोड़ी को पहना करते थे. इस सैंडल को अब नीलामी कंपनी जूलियन ऑक्शन्स की वेबसाइट पर नीलामी के लिए रखा गया है. इसकी फोटो भी वेबसाइट पर शेयर की गई है. ये देखने में काफी पुरानी लग रही है.


कंपनी के मुताबिक स्टीव जॉब्स ने इसे 70 और 80 के दशक में पहना था. इन सैंडल्स को नीलामी के लिए 11 नवंबर को लाइव किया गया था और 13 नवंबर को इसके खत्म होने की उम्मीद की जा रही है. इसकी बोली 15 हजार डॉलर यानी लगभग 12 लाख के आसपास शुरू हुई थी. इसके बाद इसकी दो बोलियां और लगाई गईं, जो 22 हजार 500 डॉलर की थीं. अब देखना ये है कि ये बोली कितने रुपयों पर जाकर रुकती है.


कंपनी ने इतने में बिकने का लगाया अंदाजा


जूलियन ऑक्शंस के मुताबिक, स्टीव जॉब्स की ये सैंडल्स 60 हजार से 70 हजार डॉलर यानी 48 लाख से लेकर 64 लाख रुपये तक बिकने की उम्मीद है. वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक स्टीव जॉब्स इन सैंडल्स को 1970 से 1980 के दशक में पहनते थे. इसके बाद से स्टीव जॉब्स के होम मैनेजर मार्क शेफ ने बीरकेनस्टॉक सैंडल की इस जोड़ी को संभालकर रखा था.


अहम मौकों पर पहनते थे ये सैंडल


ऑक्शन हाउस का कहना है कि जॉब्स ने एप्पल के इतिहास में कई महत्वपूर्ण क्षणों के दौरान इस सैंडल को पहना था. वेबसाइट में लिखा है कि साल 1976 में उन्होंने एप्पल के को-फाउंडर स्टीव वोज्नियाक के साथ लॉस अल्टोस गैरेज में एप्पल कंप्यूटर की शुरुआत के दौरान भी इस सैंडल को पहना था. वे ओकेजनली इस सैंडल को पहनते थे. जब जॉब्स को बीरकेनस्टॉक्स की सरलता और प्रैक्टिकेलिटी का पता चला तो वे इसे लेकर फेसिनेटेड हो गए थे.


ये भी पढ़ें:


Apple iPhone: ऐसा आईफोन चाहते थे स्टीव जॉब्स, जानिए क्या होती खासियत