नई दिल्लीः अमेरिका में अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की मौत की मौत के बाद हिंसा काफी बढ़ गई है. इसे लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट किया था. अब उनकी परेशानी बढ़ती दिख रही है. सोशल मीडिया पर उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.


अमेरिका में फैल रही नस्लीय हिंसा पर ट्रंप ने ट्वीट करते हुए लिखा 'वेन द लूटिंग स्टार्ट, शूटिंग स्टार्ट'. इसके बाद बड़े स्तर पर उनका विरोध होने लगा. बता दें कि ट्रंप के इस नारे का इस्तमाल साल 1967 में फ्लोरिडा हिंसा के दौरान किया गया था. जिस वक्त भी इसका काफी बड़े स्तर पर विरोध हुआ था.


ट्रंप के किए गए ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए अमेरिकी गायिका टेलर स्विफ्ट ने एक ट्वीट किया. इसमें उन्होंने लिखा 'श्वेत वर्चस्व और नस्लवाद की आग में अपने पूरे प्रेसीडेंसी में झोंकने के बाद, आपको हिंसा की धमकी देने से पहले नैतिक श्रेष्ठता का दंभ भरने की क्षमता है? "जब लूट शुरू होती है तो शूटिंग शुरू होती है?" हम आपको नवंबर में वोटआउट कर देंगे.'





गायिका टेलर स्विफ्ट के किए गए इस ट्वीट को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया है. टेलर स्विफ्ट ने 29 मई को यह ट्वीट किया था. जिसे खबर लिखे जाने तक 2 मिलियन से ज्यादा लोगों ने पसंद किया है. इसके साथ ही इसे 4 लाख से भी ज्यादा लोगों ने रिट्वीट कर चुके हैं.


मात्र एक ट्वीट को इतनी बड़ी संख्या में पसंद और रिट्वीट किए जाने के बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने अपनी सफाई पेश की है. उनका कहना है कि उन्होंने ऐसा कुछ भी नहीं कहा था जिससे नस्लभेद पैदा हो. ट्रंप के अनुसार उनके बयान का लगत मतलब निकाला गया है. उन्होंने अपनी सफाई में कहा है कि जब भी हिंसा या लूटपाट शुरू होती है तो पुलिस को बचाव में गोली चलानी पड़ती है, जिससे अमुमन निर्दोष लोग भी मारे जाते हैं.


नेपाल सरकार ने नए नक्शे पर पेश किया संविधान संशोधन विधेयक