American Company Fired Lady: कई बार कंपनी की कुछ ऐसी भी पॉलिसीज़ होती हैं, जो कर्मचारी के लिए मुसीबत खड़ी कर देती है. कुछ ऐसा ही हुआ एक महिला के साथ, जिसने काम के घंटों के दौरान एक छोटी सी पॉलिसी का उल्लंघन किया, जिसके बदले उसे नौकरी ही छोड़नी पड़ गई.


यह घटना अमेरिका की एक कंपनी कि है जहां उसने अपने कर्मचारी को सिर्फ इसलिए निकाल दिया क्योंकि काम के घंटों के दौरान उसने अपना लंच ब्रेक ले लिया था. महिला का नाम ट्रेसी शेरवुड बताया जा रहा है. वह ब्रिटेन के वेस्ट मिडलैंड्स के डुडले में मौजूद लीन एजुकेशन एंड डेवलपमेंट में काम करती थी. ट्रेसी अपने दो अन्य साथियों के साथ बाहर चली गई थी. इसी वजह से उन्हें अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है. 


ट्रेसी ने बेइमानी का परिचय दिया 


ट्रेसी शेरवुड जब अपने साथियों के साथ लंच ब्रेक पर बाहर गई थी तो इस बात का पता उनकी मैनेजिंग डायरेक्टर मैक्सिन जोंस को पता चल गई. कंपनी कि मैनेजिंग डायरेक्टर इसी बात पर गुस्सा हो गई थी. दरअसल यह घटना साल 2018 की है. उस समय कंपनी का ऑडिट नहीं हुआ था और काफी गलतियां सामने आई थी. उस दौरान ही ट्रेसी का प्रमोशन हुआ था. वह कंपनी कि हेड ऑफ कम्प्लाइंस कि ज़िम्मेदारी संभाल रही थी. ऐसे में कंपनी में मौजूद सभी कर्मचारियों को यह जानकारी दी थी कि बिज़नेस बंद हो सकता है. मैनेजिंग डायरेक्टर का यह कहना है कि ट्रेसी का ऐसा कदम कंपनी के प्रति बेइमानी का परिचय है.  इसके बाद अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग फर्म से उनके आचरण की वजह से निकाल दिया गया. 


ट्रेसी को मिला 12 लाख का मुआवजा


जब पूरे मामले की शिकायत इम्प्लॉयमेंट ट्रिब्यूनल को मिली तो वहां सुनवाई कराई गई. मामले का फैसला ट्रेसी के ही पक्ष में आया. ट्रेसी की अनुचित बर्खास्तगी की वजह से उन्हें 12 लाख रुपये का मुआवज़ा भी मिला है. 


ये पढ़ें: Ukraine-Russia War: यूक्रेन का दावा- कीव पर हमला करने को तैयार है रूस, 20 हजार नए सैनिकों को दी जा रही है ट्रेनिंग