Allah Written Socks: इस्लामिक देश मलेशिया में अल्लाह लिखे मोजे बेचने का मामला सामने आया है. फोटो और वीडियो वायरल होन के बाद मलेशिया के राजा सुल्तान इब्राहिम इस्कंदर भड़क गए और उन्होंने इस तरह का काम करने वालों के खिलाफ एक्शन लेने के निर्देश दिए. हालांकि मामला उजागर होने के बाद अल्लाह लिखे मोजे बेच रहे स्टोर के मालिक ने माफी मांग ली है. वहीं इस तरह के मोजे की सप्लाई करने के मामले में चीन का नाम सामने आया है.


स्टोर के मालिक ने मांगी माफी
दरअसल, मलेशिया के स्टोर केके सुपर मार्ट में अल्लाह लिखे मोजे बेचे जा रहे थे. इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोगों में आक्रोश फैल गया. अल्लाह लिखे मोजे की बिक्री को कुछ मुसलमानों ने ईशनिंदा करार देते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की. यह मामला रमजान के पवित्र महीने में चल रहा था, जबकि मलेशिया में इस्लाम आधिकारिक धर्म है. मलेशिया की दो तिहाई आबादी मुसलमानों की है.


18,800 जोड़ी आए थे मोजे
मलेशिया न्यूज के मुताबिक, मामला सामने आने के बाद मलेशिया के सुल्तान इब्राहिम इस्कंदर ने कहा कि इस मामले कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि धर्म और नस्ल संबंधी गलतियों की इजाजत नहीं दी जा सकती है, यह जानकर हो रहा हो या अनजाने में. उन्होंने इस मामले को गंभीरता से लेने की बात कही. वहीं मामला तूल पकड़ते ही इन मोजों की आपूर्ति करने वाले शिन जियान चांग ने भी माफी मांग ली और कहा कि यह मोजे चीन स्थित एक कंपनी से आए थे, इस बड़ी शिपमेंट में 18,800 जोड़ी मोजे की आपूर्ति हुई थी. जांच के दौरान स्टोर से महज 5 जोड़ी मोजे ही बरामद हुए.


बताया जाता है कि मलेशिया में देश के राजा ही इस्लाम के सबसे प्रमुख व्यक्ति होते हैं, क्योंकि राष्ट्र का आधिकारिक धर्म इस्लाम है. ऐसे में धर्म संबंधी सभी मामलों का निपटारा मलेशिया के सुल्तान ही करते हैं. मलेशिया में करीब 3 करोड़ 40 लाख लोग निवास करते हैं, इनमें से दो तिहाई लोग मुसलमान हैं.


यह भी पढ़ेंः 'काफिरों से क्या पूछेंगे जब मुसलमान ही मुसलमान को मार रहा', अफगानिस्तान-पाकिस्तान तनाव पर वीडियो वायरल