Blast in Afghanistan: अफगानिस्तान के कंधार शहर में एक व्यस्त इलाके में बड़ा विस्फोट हुआ है. इस विस्फोट में कम से कम 30 लोगों की मौत की खबर है और बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं. अफगानिस्तान सरकार के प्रवक्ता अब्दुल मतीन कानी ने बताया कि विस्फोट कैसे हुआ अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है. अफगानिस्तान के अधिकारियों ने एक व्यस्त बाजार में बैंक के पास विस्फोट होने की बात कही है. 


कंधार शहर के मीरवाइज अस्पताल स्टाफ द्वारा बताया गया है कि 30 शवों को अस्पताल में लाया गया है, भारी संख्या में घायलों को भी अस्पताल पहुंचाया गया है, इनमें कई लोगों की हालत गंभीर है. फिलहाल, अभी तक कितने लोगों की मौत हुई है इसकी सटीक जानकारी नहीं लग सकी है. शुरुआती रिपोर्ट में सामने आया है कि गुरुवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे कंधार में काबुल बैंक की ब्रांच के पास यह धमाका हुआ. यह हमला तब हुआ है, जब पाकिस्तान और अफगानिस्तान में तनाव बढ़ रहा है.


तालिबानी कर्मियों पर अटैक का मामला
शुरुआती रिपोर्ट में हमले की वजह तालिबानी कर्मियों को निशाना बनाना बताया जा रहा है. रिपोर्ट में कम से कम 8 तालिबानी कर्मियों के घायल होने की जानकारी सामने आई है. अभी तक किसी भी समूह या संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल को सील कर दिया गया है, पूरी तरह से आवाजाही बैन है. जांच पूरी होने के बाद व्यवस्था सामान्य कर दी जाएगी.


आत्मघाती हमले की बात आ रही सामने
सिन्हुआ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता मावलावी महमूद एजम ने विस्फोट के बारे में जानकारी दी है. इस विस्फोट में कुछ लोगों की मौत होने की भी बात स्वीकारी है. उन्होंने जांच पूरी होने के बाद स्पष्ट जानकारी की बात कही है. वहीं घटना के कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया है कि यह हमला आत्मघाती था. हमले के समय आरोपी ने खुद को बम से उड़ा लिया, घटना के समय बैंक के पास कई लोग लाइन में खड़े थे. 


यह भी पढ़ेंः अल्लाह लिखा हुआ मोजे बेच रहा था इस मुस्लिम देश का स्टोर और फिर जो हुआ पढ़िए