Extortion Case in Spain: स्पेन (Spain) के टेनेरीफ (Tenerife) आइलैंड में एक 30 वर्षीय महिला (Woman) अपने ही अपहरण की झूठी (Fake Kidnapping) कहानी बुनकर अपनी मां से चार दफा धन की उगाही कर ली. आरोपी महिला को पुलिस (Police) ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने हाल में अपनी मां (Mother) को एक वीडियो (Video) भेजा जिसमें उसके गले पर एक चाकू (Knife) रखी दिखाई दे रही है. वीडियो में महिला बचाने की गुहार लगा रही है. वीडियो में एक शख्स भी महिला के गले पर चाकू रखे हुए दिखाई दे रहा है. 


वीडियो में महिला रोती हुई कहती दिखाई दे रही है, ''मम्मी, मुझे किडनैप कर लिया गया है. आप पुलिस से कुछ भी मत कहना, अगर आपने कहा तो वे मुझे मार डालेंगे.'' महिला वीडियो में बताती है कि बदमाशों ने उसे पीटा और भोजन भी नहीं दिया. सिविल गार्ड के मुताबिक, महिला ने अपनी मां से कहा कि 50 हजार यूरो के एवज में बदमाश उसे छोड़ देंगे. आज की भारतीय करेंसी के हिसाब से 50 हजार यूरो 40,46,950 लाख रुपये के बराबर होंगे. जांच में पता चला है कि यह पहला मौका नहीं है जब महिला से धन मांग की गई थी, इससे पहले भी तीन बार में उसने कुल 45 हजार यूरो बेटी की जान बचाने के लिए दिए थे.






आरोपी महिला का पार्टनर भी साजिश में शामिल


टाइम्स ऑफ लंदन की खबर के मुताबिक, पुलिस ने महिला के पार्टनर की तलाश की तो पता चला कि उसका परिवार भी साजिश में शामिल था. 24 घंटे में पुलिस ने पता लगाया कि आरोपी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया गया था. बीते पांच सितंबर को पुलिस ने एक कैसीनो से आरोपी महिला समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया था. सभी आरोपियों पर जबरन वसूली करने का आरोप लगाया गया है. पांच में तीन को जमानत पर छोड़ दिया गया है. आरोपियों पर लगे आरोप अगर सिद्ध हो जाते हैं तो उन्हें पांच-पांच साल कैद की सजा होगी.


ये भी पढ़ें


China: शासन न हो कभी खत्म इसकी शी जिनपिंग ने कर ली है डटकर तैयारी


सिडनी की एक ऐतिहासिक इमारत की तिजोरी में बंद है महारानी एलिजाबेथ-II का गुप्त पत्र, जानिए कब खोला जाएगा