Elizabeth Letter In Sydney: ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth-II) द्वारा लिखा गया एक गुप्त पत्र सिडनी में एक तिजोरी के अंदर बंद है. दिलचस्प बात यह है कि इसे अगले 63 सालों तक नहीं खोला जा सकता है. 7NEWS ऑस्ट्रेलिया के अनुसार, पत्र सिडनी में एक ऐतिहासिक इमारत की एक तिजोरी के अंदर है और नवंबर 1986 में उनके द्वारा लिखा गया था और सिडनी के लोगों को संबोधित किया गया है.


7NEWS ऑस्ट्रेलिया की रिपोर्ट है कि किसी को भी नहीं, यहां तक ​​कि महारानी के निजी कर्मचारियों को भी इस बात की जानकारी नहीं है कि पत्र क्या कहता है, क्योंकि यह एक सुरक्षित स्थान पर छिपा हुआ है. हालांकि, एक बात निश्चित है कि इसे 2085 तक नहीं खोला जा सकता है.


2085 में खोला जाएगा पत्र


सिडनी के लॉर्ड मेयर को संबोधित निर्देश में लिखा है- "साल 2085 ईस्वी में आपके द्वारा चुने जाने के लिए उपयुक्त दिन पर, क्या आप कृपया इस लिफाफे को खोलेंगे और सिडनी के नागरिकों को अपना संदेश उन्हें बताएंगे." 


16 बार किया ऑस्ट्रेलिया का दौरा


राज्य के प्रमुख के रूप में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने 16 बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था. ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीस ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, "ऑस्ट्रेलिया की अपनी पहली प्रसिद्ध यात्रा से, जो अब तक का एकमात्र शासक है, यह स्पष्ट था कि महामहिम ने ऑस्ट्रेलिया के लिए उनके दिल में एक विशेष स्थान रखा था."


अल्बनीज ने कहा, "हमारे देश के हर हिस्से में नागरिकों को खुश करने से पहले पंद्रह और दौरों ने हमारे विशेष स्थान की पुष्टि की." सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, 1999 में ऑस्ट्रेलिया ने रानी को राज्य के प्रमुख के रूप में हटाने के लिए एक जनमत संग्रह किया था, लेकिन यह जनमत संग्रह नकार दिया गया था.


ये भी पढ़ें- Queen-Elizabeth-II: स्कॉटलैंड लाया गया दिवंगत महारानी का पार्थिव शरीर, 19 सितंबर को लंदन में होगा अंतिम संस्कार


ये भी पढ़ें- Queen-Elizabeth-II: पैलेस ऑफ होलीरूड हाउस पहुंचा एलिजाबेथ द्वितीय का ताबूत, लंदन जाने से पहले सिंहासन कक्ष में रखा जाएगा