Brazil Police: ब्राजील में पुलिस की गोली से एक तीन वर्षीय लड़की की शनिवार को मौत हो गई. इस घटना पर राष्ट्रपति लुइज़ इनासियो लूला दा सिल्वा सहित कई नेताओं ने अपना दुख व्यक्त किया है. एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस वाले ने ट्रैफिक रोकने के दौरान गोली चला दी थी, जिससे तीन वर्षीय लड़की की मौत हो गई.


रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस की गोली का शिकार हुई बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां लड़की का इलाज नौ दिनों से किया जा रहा था. हालांकि उसे बचाया नहीं जा सका. जिस अस्पताल में लड़की का इलाज चल रहा था. वहां के डॉक्टरों ने बताया कि बंदूक की गोली के घाव के साथ अस्पताल में नौ दिन बिताने के बाद हेलोइसा डॉस सैंटोस सिल्वा नामक लड़की की शनिवार सुबह कार्डियोरेस्पिरेटरी अरेस्ट के कारण मृत्यु हो गई. 


पुलिसवालों ने कार पर चला दी गोली


मृत बच्ची के परिजनों ने इस मामले में जांच कर रहे जांचकर्ताओं को बताया कि वह और उसका परिवार 7 सितंबर को घर जा रहे थे, जब संघीय राजमार्ग पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया. जिसके बाद वह अपनी कार रोकने ही जा रहे थे तभी पुलिसवालों ने कार पर गोली चला दी, जो लड़की की गर्दन और कंधे पर जा लगी.


पुलिस अधिकारी ने कहा- कार से भी चलाई गई थी गोली 


रिपोर्ट के अनुसार, लड़की के पिता ने जांचकर्ताओं को बताया कि वह कार रोक रहे थे जब पुलिस ने गोलीबारी की. उन्होंने मांग करते हुए कहा कि इसमें शामिल तीन अधिकारियों की गिरफ्तारी की जाए. वहीं, दूसरी तरफ अधिकारियों ने कहा कि वह कार का पीछा कर रहे थे क्योंकि वह चोरी के रूप में पंजीकृत था.


ब्राज़ीलियाई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गोली चलाने वाले अधिकारी ने जांचकर्ताओं को बताया कि कार से भी गोलियां चलाई गई थीं, जिसके बाद उसने अपनी बंदूक का प्रयोग किया. हालांकि, पीड़िता के परिवार वालों ने इस बात से इनकार किया कि पुलिस के अलावा किसी भी तरह की गोली चलाई गई थी.


इस घटना को लेकर ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज़ इनासियो लूला दा सिल्वा लूला ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर निंदा की. उन्होंने कहा, 'लड़की की मौत उन लोगों द्वारा चलाई गई गोलियों से हुई, जिन पर लोगों की रक्षा करने की जिम्मेदारी है.'


ये भी पढ़ें: Pakistan Miss Universe: पाकिस्तान में मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता पर क्यों मचा है बवाल, पाक की अंतरिम सरकार ने अब क्या किया?