Crime News: ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां किराए को लेकर कुछ भारतीय छात्रों के बीच झगड़े के दौरान एक 22 साल के छात्र की कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी गई है. उधर,  पीड़ित के चाचा ने बताया कि मृतक एमटेक का स्टूडेंट था. उन्होंने बताया कि इस घटना में एक और छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया है. शनिवार को मेलबर्न में स्थानीय समयानुसार रात 9 बजे छात्रों में झगड़ा हो गया था.


टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित छात्र के चाचा यशवीर का कहना है कि ये घटना शनिवार को स्थानीय समयानुसार, रात 9 बजे की है. उन्होंने कहा कि उनका भतीजा नवनीत अपने दोस्त के साथ उसका सामान लेने के लिए उसके घर गया था.
पीड़ित के चाचा यशवीर ने कहा कि नवजीत संधू पर एक अन्य छात्र ने उस समय चाकू सेजानलेवा हमला कर दिया जब वह कुछ भारतीय छात्रों के बीच किराए के मुद्दे को लेकर हो रहे झगड़े में बीच-बचाव करने की कोशिश कर रहा था.


बीच-बचाव करना पड़ा भारी


पीड़ित नवनीत के चाचा यशवीर जो जुलाई में सेना से रिटायर होने वाले हैं, उन्होंने आगे बताया कि "नवजीत के दोस्त  का किसी एक अन्य भारतीय छात्र के पास सामान था, जो उसे घर ले जाना था. चूंकि नवजीत के पास कार थी तो उसने नवजीत को साथ चलने को कहा जिससे कि उसका सामान घर पहुंचाया जा सके.


इस बीच जब उसका दोस्त अंदर था, तो नवनीत ने चिल्लाने की आवाज सुनी और झगड़ा होते हुए देखा. जब नवनीत ने उन्हें लड़ने से मना करने के लिए बीच-बचाव करने की कोशिश की तो उसकी छाती पर आरोपी छात्रों ने हमला कर दिया.


करनाल का रहने वाला है आरोपी युवक


मिली जानकारी के अनुसार, नवजीत की तरह कथित आरोपी भी करनाल का रहने वाला है. मृतक के चाचा यशवीर ने बताया कि नवजीत का दोस्त, जिसके साथ वह था, भी इस घटना में घायल हो गया. नवजीत के परिवार को घटना की जानकारी सुबह मिली है. फिलहाल, परिवार खबर सुनकर सदमे में है.


पढ़ाई के लिए पिता ने बेच दी थी डेढ़ एकड़ जमीन


मृतक के चाचा यशवीर का कहना है कि नवजीत एक मेधावी छात्र था और उसे जुलाई में छुट्टियों के लिए अपने परिवार के साथ जाना था. चाचा ने कहा कि नवजीत डेढ़ साल पहले स्टडी वीजा पर ऑस्ट्रेलिया चला गया था. इस बीच नवनीत के पिता, जोकि एक किसान हैं उन्होंने उनकी शिक्षा के लिए अपनी डेढ़ एकड़ ज़मीन बेच दी थी. उन्होंने बताया कि हम भारत सरकार से अपील करते हैं कि शव को जल्द से जल्द लाने में हमारी मदद करें."


ये भी पढ़ें: PM Modi Odisha Rally: 'घर जाकर टीवी देखना, नोटों के पहाड़ मिल रहे', झारखंड के कैश कांड पर क्या बोले पीएम मोदी