France: फ्रांस के कैप डी'एग्डे में लूना थीम पार्क में शनिवार को तब एक दर्दनाक हादसा हो गया, जब एक 17 वर्षीय लड़के की झूले से गिरने के बाद मौत हो गई. इसके साथ ही एक 19 वर्षीय युवती गंभीर रूप से घायल हो गई. स्थानीय अधिकारियों ने इस घटना की पुष्टि की. 


स्थानीय अधिकारी राफेल बालैंड ने हादसे के संबंध में पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि एड्रेनालाईन एडवेंचर का उपयोग करते समय दो लोग हादसे का शिकार हो गए, जिनमें 17 साल के एक किशोर की गंभीर चोट के कारण मौत हो गई. वहीं, 19 साल की एक युवती गंभीर रूप से घायल है. घायल लड़की को मोंटपेलियर के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. 


हादसे की हो रही है जांच


बालैंड ने कहा कि फिलहाल इस हादसे की जांच की जा रही है. हालांकि अनुमान लगाया जा रहा है कि पीड़ित झूला झूल रहे थे, इसी दौरान वे किसी चीज से टकरा गए, जिससे वे लोकप्रिय ट्विस्टर राइड से लगभग 60 मीटर नीचे जा गिरे. उन्होंने बताया कि लूना पार्क मैनेजर समेत चार लोगों से पूछताछ की जा रही है और मामले की जांच की जा रही है. एएफपी ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा कि हादसे के कारण लूना पार्क को रविवार को बंद कर दिया गया. इसके साथ ही पार्क के आस पास भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया.  


अलर्ट मोड पर है प्रशासन 


गौरतलब है कि अभी हाल ही में फ्रांस भारी हिंसा की चपेट में था. दरअसल, यहां एक 17 साल के किशोर की हत्‍या के बाद दंगे भड़क उठे थे. ट्रैफिक जांच के दौरान किशोर की हत्या का वीडियो वायरल होने के बाद बवाल बढ़ गया था. ऐसे में इस घटना को लेकर प्रशासन बेहद अलर्ट मोड पर है. ताजा घटना को लेकर कैप डी'एज के मेयर गाइल्स डी'एटोर के हवाले से एएफपी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि शनिवार की रात बहुत तेज़ हवा थी. जो दुर्घटना का कारण बन गई. 


ये भी पढ़ें: Imran Khan In Jail: सोने से पहले पढ़ी नमाज़, सुबह उठकर किया नाश्ता, जानें जेल में कैसी कटी इमरान खान की पहली रात