Imran Khan In Jail: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को तोशाखाना केस में दोषी ठहराए जाने के बाद शनिवार (5 अगस्त) को गिरफ्तार कर लिया गया. कोर्ट ने उन्हें 3 साल की सजा सुनाई है. सजा के एलान के बाद उन्हें गिरफ्तार कर पंजाब प्रांत में बॉर्डर इलाके में स्थित अटक जेल भेज दिया गया. जहां उन्होंने शनिवार को अपनी पहली रात बिताई. 


डॉन की एक रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान को कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार को सड़क मार्ग से जेल ले जाया गया. इस दौरान सड़कों पर भारी सुरक्षा बल तैनात था. इसके साथ ही नौ मई की घटना को देखते हुए देश भर की कानून-प्रवर्तन एजेंसियां अलर्ट मोड पर थी. डॉन डॉन कॉम ने एक जेल अधिकारी के हवाले से बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री के लिए जेल में एक वीवीआईपी सेल तैयार किया गया है. अधिकारी के अनुसार, सेल में कोई एयर कंडीशनिंग सुविधा नहीं है, लेकिन एक पंखा, बिस्तर और एक शौचालय है. 


सामान्य कैदियों की तरह बिताई रात 


पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान ने जेल में पहली रात सामान्य कैदियों की तरह बिताई. उन्होंने जेल प्रशासन से किसी प्रकार की कोई शिकायत नहीं की. जेल में पीटीआई प्रमुख बेहद सामान्य दिख रहे थे, उनके चेहरे पर किसी प्रकार का तनाव नहीं दिखा. जेल के एक अधिकारी के अनुसार, इमरान खान ने सोने से पहले और उठने के बाद नमाज पढ़ी, जिसके बाद उन्होंने नाश्ते में चाय के साथ ब्रेड और उबले अंडे लिया.  


इस जेल में ये दिग्गज भी काट चुके हैं सजा 


अधिकारी के अनुसार इमरान खान को जेल में तौलिया, मिनरल वाटर, गिलास, तस्बीह, घड़ी , कुर्सी और सोने की चटाई उपलब्ध कराई गई है. बता दें कि इस जेल में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज सुप्रीमो नवाज शरीफ, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के सह-अध्यक्ष आसिफ जरदारी और मौजूदा प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ सहित कई नेताओं को रखा जा चुका है. 


उच्च सुरक्षा वाला जेल माना जाता है अटक जेल


डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के इस जेल को एक उच्च सुरक्षा वाला जेल माना जाता है. यहां ज्यादातर विद्रोह में शामिल लोगों को हिरासत में रखा जाता है. गौरतलब है कि इस साल यह दूसरी बार है, जब 70 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर को गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले उन्हें मई में भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जिसके कुछ दिनों बाद पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय ने उनकी रिहाई का आदेश दिया था. 


ये भी पढ़ें: Pakistan Train Accident: पाकिस्तान में भीषण ट्रेन हादसा, 10 बोगियां ट्रैक से उतरीं, 15 की मौत, 50 घायल