Antilia News: मुंबई पुलिस ने देश के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी के घर 'एंटीलिया' के पास सुरक्षा बढ़ा दी है. एक टैक्सी ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि दो लोग उससे एंटीलिया की लोकेशन पूछ रहे थे. उनके हाथ में एक बैग भी था. इस कॉल को पुलिस महकमे ने बेहद गंभीरता से लिया और इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी और नाकेबंदी कर दी. 


मुंबई में 27 मंजिला ऊंचा घर 'एंटीलिया' 400,000 स्‍क्‍वेयर फीट में बना है. इसमें मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ रहते हैं.  ड्राइवर के मुताबिक एक दाढ़ी वाले व्यक्ति ने किला कोर्ट के सामने उससे एंटीलिया का पता पूछा था. जिस संदिग्ध ने पता पूछा था वो सिल्वर कलर की वैगन आर कार से थे उनके दाढ़ी बड़ी थी और वे दो लोग थे और दोनों ही उर्दू में बात कर रहे थे और उनके पास बैग था. पुलिस ने उस इलाके की सीसीटीवी फुटेज मंगवाई है और चारों तरफ नाकाबंदी कर दी है. पुलिस ने कार के नंबर की जानकारी जुटाने के लिए आरटीओ से संपर्क किया लेकिन इस नंबर की जानकारी उनके पास नहीं मिल रही है. मुंबई पुलिस की टीम इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है और ड्राइवर से और भी जानकारी मांग रही है. डीसीपी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस मामले को मॉनिटर कर रहे हैं.




बता दें कि 25 फरवरी 2021 को एंटीलिया के बाहर एक कार से 20 जिलेटिन की छड़ें बरामद हुई थीं. कार के अंदर से एक नोट भी बरामद हुआ था, जिसमें मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता को धमकी दी गई थी. यह कार मनसुख हिरेन नाम के शख्स की थी, जिसने इस घटना से एक हफ्ते पहले कार के चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. एक हफ्ते बाद मनसुख हिरेन मृत पाए गए थे. इस मामले में मुंबई पुलिस के अफसर सचिन वाजे को गिरफ्तार किया गया था.


वहीं जिलेटिन से भरी गाड़ी एंटीलिया के बाहर खड़ी करने में शामिल था. इसके बाद वाजे ने कई सनसनीखेज खुलासे किए. मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को इस्तीफा तक देना पड़ा. परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को खत लिखा कि सचिन वाजे मुंबई के पब्स से गृह मंत्री  अनिल देशमुख के कहने पर वसूली करता था.  इस मामले की जांच एनआईए को दी गई. सितंबर में एनआईए ने अदालत में चार्जशीट दाखिल कर दी. इस मामले में एनआईए ने सचिन वाझे, सुनील माने, रियाजद्दीन काजी, प्रदीप शर्मा समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया है.


ये भी पढ़ें 


UP Election 2022: योगी आदित्यनाथ बोले- हमारे लिए चुनावी मुद्दा नहीं है मुजफ्फरनगर का दंगा और कैराना का पलायन


India China Ties: अरुणाचल से सटे इलाकों में 'ड्रैगन' ने बसाए गांव! ओवैसी बोले- सभी पार्टियों को LAC पर ले जाए सरकार