मेरठ: पहली बार मेरठ के दौरे पर पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा है कि यूपी में प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक लगनी चाहिए. उन्होंने लोगों से प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं करने की अपील की है. इस दौरान सीएम योगी ने कड़े शब्दों में कहा कि प्रदेश में कानून का राज स्थापित करने के लिए सख्त कदम उठाए जाएंगे. सीएम बनने के बाद पहली बार मेरठ पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने शेरगढ़ी मलिन बस्ती का भी दौरा किया.


संबोधन के दौरान सीएम योगी ने सबसे पहले स्वतंत्रा सेनानियों को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने इस मौके पर मंगल पांडे को भी याद किया. सीएम योगी ने कहा कि देश को आजादी दिलाने में मेरठ के स्वतंत्रता सेनानियों का बहुत बड़ा योगदान रहा है.


सीएम योगी ने कहा, ‘’यूपी में किसी से भी जाति और मजहब के नाम पर भेदभाव नहीं होगा. किसी का भी तुष्टीकरण नहीं होगा.’’ उन्होंने कहा, ‘’यूपी सरकार भी केंद्र की तरह सबका साथ सबका विकास पर काम कर रही है.’’ इस दौरान सीएम योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारिफ करते हुए कहा, ‘’पूरी दुनिया पीएम नरेंद्र मोदी को आदर्श के तौर पर देखती है.’’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी के लक्ष्‍यों में किसानों की खुशहाली सबसे पहले है.


सीएम ने यूपी में विकास पर जोर देते हुए कहा कि पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान को हमें आगे ले जाना होगा. स्वच्छता होगी तो प्रदेश का विकास भी होगा. उन्होंने कहा कि नेशन फर्स्‍ट की नीति ही देश का विकास करेगी. सीएम योगी ने कहा कि भारत में सबसे स्वच्छ शहरों की लिस्ट में यूपी का सिर्फ एक शहर आया है, जबकि गंदे शहरों में यूपी के 52 शहरों का नाम है. अब हमें इन आकड़ों को बदलना होगा.


 


मेरठ के दौरे पर सीएम योगी आज सबसे पहले खरखौदा में गेहूं विक्रय केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे थे. इसके बाद उन्होंने मलिन बस्ती का दौरा किया. जहां हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई थी.



योगी ने मेरठ दौरे के दौरान मेरठ के लाला लाजपत राय स्मारक मेडिकल कॉलेज पहुंचकर एमरजेंसी वार्ड का निरीक्षण किया और वंहा की व्यवस्था देखी और मरीजों से बात की. सीएम योगी ने वंहा के स्टाफ को कुछ जरूरी निर्देश भी दिए और सेवाओं को ओर बेहतर बनाने की बात कही.