फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश की फर्रुखाबाद में भी गोरखपुर जैसा एक मामला सामने आया है. यहां के लोहिया अस्पताल में पिछले एक महीने में 49 बच्चों की मौत हो गई है. डीएम के आदेश पर हुई जांच रिपोर्ट में ऑक्सीजन की कमी से भी बच्चों के मरने की बात सामने आई है.


इस घटना में जिन बच्चों की मौत हुई है, उनके परिवार वालों ने यह शिकायत की थी कि बच्चों की मौत ऑक्सीजन की कमी की वजह से हो सकती है. इसके बाद जब ये शिकायत डीएम अरविंद कुमार तक पहुंची तो उन्होंने एसडीएम को इस पूरे मामले की जांच के आदेश दिए और ये जांच कल खत्म हो गई.


जो रिपोर्ट सामने आई है उसमें यह बताया गया है कि कुछ बच्चों की मौत ऑक्सीजन की की सप्लाई रुक जाने की वजह से हो सकती है. इस मामसे की आगे भी जांच की जा सकती है. कल देर रात इस मामले में अस्पताल के चीफ मैडिकल ऑफिसर (सीएमओ) और चीफ मैडिकल सुप्रीटेंडेंनट (सीएमएस) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.


आपको याद दिला दें कि 10 अगस्त को यूपी के गोरखपुर में भी इसी तरह का मामला सामने आया था. यहां 10 से 12 अगस्त के बीच ऑक्सीजन की कमी से 36 बच्चों की मौत हो गई थी. जिसके बाद योगी सरकार पर कई सवाल खड़े हुए थे. हालांकि इस मामले में कई लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.