नई दिल्ली: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को प्रयागराज आने से रोके जाने पर सपा कार्यकर्ताओं का गुस्सा भड़क उठा है. सपा कार्यकर्ताओं ने जहां पहले बमरौली एयरपोर्ट पर जोरदार प्रदर्शन किया. वहीं इलाहाबाद विश्वविद्यालय के यूनियन हाल पर सैकड़ों की तादात में सपा कार्यकर्ताओं के साथ ही साथ सपा छात्र सभा के भी कार्यकर्ता डटे हुए हैं. पूर्व सीएम अखिलेश यादव को इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र संघ के वार्षिक समारोह में शिरकत करने आना था लेकिन लखनऊ में ही उन्हें रोक दिया गया.


सपा कार्यकर्ताओं ने यूपी सरकार का पुतला भी यूनियन हाल के बाहर फूंकने की कोशिश की. लेकिन मौके पर पहुंचे एसएसपी नितिन तिवारी ने सपा कार्यकर्ताओं से पुतला जबरन छीन लिया. जिसके बाद सपा कार्यकर्ता यूनियन हाल के बाहर सड़क पर ही धरने पर बैठ गए. इलाहाबाद विश्वविद्यालय के यूनियन हाल के बाहर सपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन जारी है, मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.


सपा सांसद धर्मेंद्र यादव सपा छात्र सभा के कार्यकर्ताओं को संबोधित करने पहुंचे हैं. पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अवनीश यादव ने अखिलेश यादव को लखनऊ में रोके जाने को लोकतंत्र के खिलाफ बताया है. तो वहीं सपा की प्रदेश प्रवक्ता रिचा सिंह ने प्रदेश सरकार को खुली चुनौती देते हुए कहा है कि कल भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के कार्यक्रम का भी सपा कार्यकर्ता विरोध करेंगे.


बाराबंकी में भी सपाई काफी गुस्से में दिखें और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला भी दहन किया. सपाइयों के गुस्से की वजह सपा प्रमुख अखिलेश यादव का एक ट्वीट रहा जिसमें सपा प्रमुख ने जानकारी दी कि उन्हें प्रयागराज में स्थित इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में आयोजित छात्रों के एक कार्यक्रम में जाने से राज्य सरकार ने रोक दिया है.


बता दें कि प्रदेश भर में सपा के नेता और कार्यकर्ता गुस्से में हैं और सड़कों पर हंगामा कर रहे हैं. संभल में सपा कार्यकर्ता मुरादाबाद और दिल्ली को जाने वाली रोड पर धरना देकर बैठ गये हैं जिस से लंबा जाम लग चुका है. सपा कार्यकर्ता हाथों में लाठी डंडे लिए हुए हैं और उत्तर प्रदेश सरकार का पुतला फूंक रहे हैं.


झांसी में भी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने नारेबाजी करते हुए योगी सरकार का पुतला फूंका है.