पटनाः पटना से सटे हाजीपुर में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए इस दौरान एक लड़की की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि घटना हाजीपुर के दिघी कला पूर्वी की है. सोमवार देर शाम को सरस्वती पूजा के मौके पर मूर्ति विसर्जन के दौरान दो गुटों में हुई झड़प जिसके बाद गोलीबारी हुई. इस गोलीबारी में एक की मौत जबकि कई लोग घायल हो गए हैं. घायलों का इलाज जारी है.


दरअसल, सोमवार शाम पासवान समाज के लोग डीजे पर गाजे-बाजे के साथ मूर्ति विसर्जन करने जा रहे थे. जैसे ही सभी लोग घटोली इलाके में पहुंचे वहां के लोगों ने डीजे बजाने का विरोध किया. जब डीजे बंद नहीं किया तो गाड़ी की टायर पंक्चर कर दिया गया. इस घटना के बाद दोनों गुटों में हल्की झड़प हुई. यह इलाका यादव बाहुल्य है.


मामला शांत हो जाने के करीब 1 घंटे बाद यादव समाज के लोग पासवान समुदाय के टोले में घुस गए और पत्थरबाजी शुरू कर दी. दोनों ओर से पत्थरबाजी के बाद एक यादव समाज के लोगों ने गोलियां चला दीं जिसमें 18 साल की एक लड़की समेत आधा दर्जन लोगों को गोली लग गई.


घटना के बाद मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. पीड़ित पक्ष ने हाजीपुर में चक्का जाम कर दिया. पीड़ित के परिजनों को शांत कराने पहुंची पुलिस ने बताया कि पीड़ित पक्ष की शिकायत पर दूसरे पक्ष के 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.


बिहारः जहानाबाद में लड़की से छेड़छाड़, वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला


दिल्ली: होटल अर्पित पैलेस में फायर सेफ्टी में बरती गई कोताही, देखिए ग्राउंड रिपोर्ट