वाराणसी: यूपी के महाभारत में वाराणसी अगर कुरुक्षेत्र बन गया है तो यहां से सांसद होने के नाते पीएम मोदी के लिए ये नाक की लड़ाई बन गई है. आज पीएम मोदी गढ़वा घाट आश्रम में जाएंगे, जिसके अनुयायियों में यादवों की बड़ी तादाद है. भक्ति और ध्यान परम्परा से जुड़े इस आश्रम के एक करोड़ अनुयायी बताये जाते हैं, जो ज़्यादातर दलित और पिछड़े समाज, खासकर यादवों में से हैं. आश्रम में कल दिन भर पीएम मोदी के स्वागत की तैयारी चलती रही.


यूपी: आज खत्म होगा चुनाव प्रचार, वाराणसी में मोदी का मेगा शो, अखिलेश-राहुल की प्रेस कॉन्फ्रेंस


सुबह 11.30 तक इस आश्रम में रहेंगे पीएम मोदी


वाराणसी में स्थित गढ़वा घाट आश्रम के बारे में कहा जाता है कि यादव वोट के लिए इनका इशारा ही काफ़ी है. राहुल गांधी से लेकर राजनाथ सिंह जैसे नेता यहां आते रहे हैं. पीएम मोदी सुबह 10.30 बजे डीएलडब्लू से निकलकर सुबह 10.45 बजे गढ़वा घाट पहुचेंगे और 11.30 तक वहां रहेंगे.



आज मोदी सुबह ठीक पौने ग्यारह बजे यहां पहुंचेंगे. वर्तमान गुरु शरणानंद से मिलेंगे और दीक्षा लेंगे. आश्रम को कुछ भेंट देंगे और भंडारे में भी शामिल होंगे.


पीएम मोदी का पूरा कार्यक्रम


पीएम मोदी गढ़वा आश्रम से रामनगर चौक पहुंचेंगे. रामनगर चौक से आठ सौ मीटर तक जनता दर्शन करते हुए पीएम शास्त्री चौक पहुंचेंगे, जहां पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री के घर पर जाएंगे उनको श्रद्धांजलि देंगे. इसके बाद पीएम हेलकॉप्टर से रोहनिया में रैली के लिए निकल जाएंगे. रैली के बाद पीएम दिल्ली लौट जाएंगे.


11 मार्च को आएंगे नतीजे


उत्तर प्रदेश का वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है. आखिरी चरण में पूर्वांचल की 40 सीटों पर 8 मार्च को मतदान होगा. यूपी में इस बार बीजेपी, एसपी-कांग्रेस, बीएसपी में कड़ा मुकाबला है. यूपी विधानसभा चुनाव के सारे नतीजे 11 मार्च को आएंगे.