लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार आज अपनी दूसरी कैबिनेट बैठक करने जा रही है.  सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में बैठक आज सुबह 11 बजे लोकभवन में होगी.  एबीपी न्यूज़ को सूत्रों से पता चला है कि योगी सरकार की दूसरी कैबिनेट मीटिंग से अखिलेश यादव परेशान हो सकते है. सुबह 11 बजे होने वाली होने वाली मीटिंग में 6 विषयों पर फैसला होना है.


योगी आदित्यनाथ के एजेंटे में यूं तो 6 मुद्दे हैं, लेकिन सबसे ज्यादा नजरे सीएजी से डेवलपमेन्ट अथॉरिटी की जांच कराने के फैसले पर हैं.


मुद्दा नंबर 1


योगी आदित्यनाथ चाहते है अखिलेश राज में इन एजेंसियों ने जो काम कराये, उन सभी की जांच हो. जांच के दायरे में नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यमुना एक्सप्रेसवे, ग़ाज़ियाबाद, लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर, मेरठ इलाहाबाद, और हापुड़ पिलुखवा विकास प्राधिकरण आ सकते हैं.


मुद्दा नंबर 2


इसके अलावा यूपी में चौबीस घंटे बिजली देने के संकल्प पर फैसला होगा.


मुद्दा नंबर 3


ट्रांसफार्मर खराब होने पर अब अड़तालीस घंटे में बदलने पर फैसला होगा. अब तक इसकी डेडलाइन 72 घंटे थी.


मुद्दा नंबर 4


बुंदेलखंड में पीने के पानी के इंतजाम पर फैसला लेने की उम्मीद है.


मुद्दा नंबर 5


योगी आदित्यनाथ के कहने पर मंत्री और अफसरों की एक टीम पीडीएस व्यवस्था देखने छत्त्तीसगढ़ गयी थी. कैबिनेट की मीटिंग में इस टीम की रिपोर्ट पर चर्चा होगी.


मुद्दा नंबर 6


तीन मंत्रियों की एक कमेटी को खनन नीति और तीन मंत्रियों की एक दूसरी कमेटी को आलू किसानों मदद के लिए रिपोर्ट बनाने को कहा गया था. खबर है कि कैबिनेट मीटिंग में इस पर भी कोई फैसला हो सकता है. योगी सरकार की पिछली बैठक में लघु और सीमांत किसानों के एक लाख तक के कर्ज माफ करने पर फैसला लिया गया था.


यह भी पढ़ें-


गरीबों के हित में बीस दिन की योगी सरकार के ये पांच बड़े फैसले!


योगीराज में मुसलमान अफसर पर अत्याचार का सच


ट्रिपल तलाक पर कोई दखल नहीं, सिर्फ महिलाओं की राय जानेगी योगी सरकार


शिवसेना ने की योगी की सराहना कहा - फडणवीस को उनसे लेना चाहिए सबक