नई दिल्ली: यूपी में कौन बनेगा मुख्यमंत्री? इस सवाल के जवाब को लेकर सस्पेंस जारी है. रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा को सीएम का तगड़ा दावेदार कहा जा रहा था लेकिन अब मनोज सिन्हा ने सीएम की रेस में होने से इनकार कर दिया है.


यूपी में CM पद के सवाल पर बोले केशव प्रसाद मौर्य, ‘जो जिम्मेदारी मिलेगी उसे निभाउंगा’


चुनाव के बाद से ही मुख्यमंत्री के लिए जिन नामों की चर्चा हो रही थी, उनमें राजनाथ सिंह के अलावा केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा, केशव प्रसाद मौर्य, योगी आदित्यनाथ और सुरेश खन्ना का नाम लिया जा रहा था. लेकिन अब खुद मनोज सिन्हा ने कहा है कि वह रेस में नहीं हैं और उन्हें किसी रेस की जानकारी भी नहीं है.


 


मनोज सिन्हा अभी मोदी सरकार में संचार के साथ साथ रेल राज्य मंत्री भी हैं. मंत्री के तौर पर उनका काम अच्छा माना जाता है. मनोज सिन्हा तीन बार गाजीपुर से सांसद रहे हैं. उन्होंने आईआईटी बीएचयू से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है और बीएचयू छात्र संघ के अध्यक्ष भी रहे हैं.


वहीं, बीजेपी के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने सीएम पद के सवाल पर एबीपी न्यूज़ से बातचीत में कहा है कि यूपी में उन्हें जो भी जिम्मेदारी मिलेगी उसे वह पूरी ईमानदारी के साथ निभाएंगे. मौर्य ने कहा, ‘’यूपी के नए मुख्यमंत्री के नाम का एलान कल शाम बीजेपी विधायक दल की बैठक के बाद हो जाएगा.’’ केशव मौर्य ने ये भी कहा कि बीजेपी अध्यक्ष के तौर पर उन्होंने सबसे नाम सामने रखे हैं. उन्होंने कहा कि नाम तय करने का अधिकार मेरे पास है. मौर्य ने बताया है कि यूपी में 19 मार्च को सीएम का शपथग्रहण होगा.


मौर्य ने कहा, हमारे पास बहुत नाम हैं. बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष हूं तो नाम सबके सामने रखूंगा. यह पूछे जाने पर कि क्या सीएम पद की रेस में आपका नाम होगा ? मौर्य ने कहा कि ये विधायक दल तय करेगा जो भी होगा कल पता चल जाएगा.


अब नजर कल लखनऊ में होने वाली विधायक दल की बैठक पर है, जिसमें औपचारिक रूप से मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगेगी और इसके बाद अमित शाह मुख्यमंत्री के नाम का एलान करेंगे. बता दें कि यूपी में शपथग्रहण समारोह 19 मार्च शाम 5 बजे आयोजित किया जाएगा.