मेरठ: सेना के जिस मेजर निखिल हांडा को दूसरे मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है उसकी पोस्टिंग मेरठ रह चुकी है. शनिवार को निखिल को मेरठ से ही गिरफ्तार किया गया. उसके मोबाइल को दिल्ली पुलिस ट्रैक कर रही थी जिससे पता चल गया था कि वो मेरठ में है. यही कारण था कि दिल्ली पुलिस की चार टीमें उसकी गिरफ्तारी के लिए मेरठ में डेरा डाल चुकी थीं.


शनिवार को निखिल हांडा को दिल्ली पुलिस ने मेरठ के कैंट इलाके से गिरफ्तार किया. पुलिस की दो टीमें उसे लेकर दिल्ली रवाना हो गईं जबकि दो टीमें हथियार की तलाश में जुटी रहीं. पुलिस को शक था कि हत्या के लिए जिस हथियार का इस्तेमाल किया गया था वह शायद हांडा ने कैंट या उसके आस-पास के इलाके में छुपाया हो.


यूपी: गोरखपुर के BRD अस्पताल में 15 साल की लड़की से रेप की कोशिश, आरोपी अब भी फरार


काफी छानबीन के बाद भी पुलिस को वो हथियार नहीं मिला. हालांकि पुलिस ने दो चाकू बरामद किए हैं लेकिन किस चाकू से कत्ल हुआ है ये अभी पता नहीं चल पाया है. दरअसल हांडा ने कत्ल के लिए चाकू खरीदे थे. कत्ल का पूरा प्लान उसके दिमाग में पहले से ही तैयार था.


मेरठ में निखिल के काफी दोस्त थे. शैलजा द्विवेदी का कत्ल करने के बाद वह मेरठ भाग आया था. निखिल की योजना मेरठ में छुपने की थी. उसने अपने दोस्तों से भी संपर्क किया था. लेकिन उसके मोबाइल पर पुलिस की नज़रें थीं. पुलिस को उसकी हर हरकत की खबर थी. दिल्ली पुलिस ने मेरठ पुलिस को इस बारे में बता भी दिया था कि वह एक अपराधी को गिरफ्तार करने वाली है.


अचानक हिलने लगा ट्रेन के डिब्बे में रखा थैला, खोला तो सभी रह गए हैरान


हत्या के बाद वह कैंट के ऑफिसर्स मेस पहुंच गया था. वह लगातार टीवी देख रहा था और बार-बार अपना फोन ऑफ कर रहा था. जैसे ही वो फोन ऑन करता था पुलिस के रडार पर आ जाता था. पुलिस उसकी सटीक लोकेशन पता कर रही थी. सुबह करीब तीन बजे उसका फोन खुला, लालकुर्ती थाने में बैठी दिल्ली पुलिस तुरंत एक्टिव हो गई. पता चल गया कि वह कहीं जा रहा है.


पुलिस तुरंत लोकेशन पर पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया. नारायणा थाने के एसएचओ अपनी टीम के साथ मेरठ के लाल कुर्ती थाने में पहले से ही उसे ट्रेस कर रहे थे. मेरठ पुलिस भी इसमें उनकी मदद कर रही थी. कंकरखेडा फ्लाईओवर के पास पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया और लालकुर्ती थाने लेकर आई जहां उसके साथ सवालों का सिलसिला शुरू किया गया.


पुलिस ने उससे पूछा कि वो मेरठ में क्या कर रहा है? जब से वो मेरठ से गया कभी मेरठ नहीं आया लेकिन अब वो मेरठ में क्यों है? हांडा पुलिस के सवालों का जवाब नहीं दे पा रहा था. पुलिस ने उसकी होंडा सिटी कार और दो स्विस नाइफ भी बरामद किए. सूत्रों के मुताबिक पुलिस उससे शैलजा के मोबाइल समेत अन्य सामान के बारे में भी जानना चाहती थी लेकिन वह ज्यादा कुछ नहीं बोल रहा था.


उत्तर प्रदेश की हर बड़ी खबर के लिए क्लिक करें