फतेहपुर: यूपी के फतेहपुर जिले में चोरी के शक में एक दलित शख्स की पीट-पीटकर हत्या का मामला सामने आया है. 'द टाइम्स ऑफ इंडिया' की रिपोर्ट के मुताबिक 40 साल के एक व्यक्ति सोहनलाल की चोरी के शक में ईंट-भट्टे के मालिक ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर हत्या कर दी. ये घटना फतेहपुर जिला के घेड़ा गांव में हुई है.


पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसके साथियों की तलाश की जा रही है. पुलिस इंस्पेक्टर अरविंद कुमार ने बताया कि घेड़ा गांव के निवासी सोहन लाल उर्फ रैदास को पहले बन्दी बनाया गया और फिर उसके बाद शक्ति सिंह नाम के एक शख्स ने तथाकथित रूप से उसकी हत्या कर दी. शक्ति सिंह को शक था कि सोहनलाल ने उसकी सोने की चेन चुरा ली है.


कुमार ने बताया कि पीड़ित के परिजनों ने बुधवार को 100 नंबर पर कॉल कर के घटना की जानकारी दी थी. इसके बाद सोहनलाल को बिंदकी में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में ले जाया गया था, जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.


इंस्पेक्टर ने कहा कि परिजनों की शिकायत के आधार पर एससी/एसटी एक्ट, 1989 के अलावा आईपीसी की अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जाएगा. उन्होंने कहा कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.