कानपुर: कानपुर में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई जब ऑक्सीजन गैस सिलेंडर फटने से चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. जिसमें दो की हालत बेहद गंभीर है. घायलों को हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया है. विस्फोट इतना जबरदस्त था कि काम करने वाले शख्स का पैर उसके शरीर से अलग होकर लगभग 10 मीटर दूर जा गिरा. ऑक्सीजन सिलेंडर में विस्फोट होने से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने शरीर के टुकड़ों को पालीथीन में भर कर घटना स्थल से हटाया. इसके साथ ही पुलिस यह भी जांच कर रही है कि ऑक्सीजन सिलेंडर कैसे फटा.


पनकी थाना क्षेत्र स्थित फैक्ट्री एरिया चौकी क्षेत्र में सोनू नाम का शख्स गैस बैल्डिंग का काम करता है. सोनू ऑक्सीजन सिलेंडर में घड़ी लगाने का काम कर रहा था कि उसी वक्त सिलेंडर फट गया जिसमें सोनू का एक पैर उसके गुठने के पास अलग होकर दूर जा गिरा. दूसरे पैर के भी चिथड़े उड़ गए. इसके साथ ही आसपास के घरों की दीवारें भी क्षतिग्रस्त हो गईं.


सीओ कल्यानपुर राजेश पाण्डेय के मुताबिक सोनू नाम के शख्स की गैस बैल्डिंग की दुकान है. जानकारी के मुताबिक सोनू ऑक्सीजन सिलेंडर में घड़ी लगाने का काम कर रहा था तभी अचानक वो फट गया जिसमे सोनू के दो पैर क्षतिग्रस्त हो गए. इसके आलावा मोनी की भी हालत गंभीर है वो भी इसकी चपेट में आ गई है. जैकी और अवधेश भी घायल हुए हैं. सभी को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. इस बात की जांच की जा रही है कि सिलेंडर फटने की ये घटना आखिर कैसे हुई.