लखनऊ: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां ने कश्मीर में पीडीपी-बीजेपी गठबंधन टूटने को 'अवसरवादिता' करार देते हुए कहा कि आतंकवादी जब जवानों के सिर काटकर ले गए, तब बीजेपी ने समर्थन वापस क्यों नहीं लिया.


आजम ने कहा कि बीजेपी को अगले लोकसभा चुनाव तक पीडीपी के साथ रहना चाहिए था. समर्थन वापसी का यह समय ठीक नहीं था. बीजेपी ने तीन साल तक कश्मीर में खूब मौज मनाई और अब, जब लोकसभा चुनाव में कुल 6 महीने ही हैं, तो लोगों को ठगने के लिए उन्हें देशभक्ति की याद आ गई.


यूपी से ही हो देश का अगला प्रधानमंत्री, मैं तो मुख्यमंत्री बन कर ही खुश हूं: अखिलेश यादव


कश्मीर में सेना द्वारा पत्थरबाजों से निपटने के लिए पत्थरबाजों के ही साथियों को ढाल बनाए जाने के सवाल पर आजम ने कहा कि केंद्र और राज्य में सरकार बीजेपी की थी तो शिकायत किससे कर रहे हैं.


वहीं, शहीद औरंगजेब के घर आर्मी चीफ के दौरे पर सवाल खड़ा करते हुए आजम ने कहा कि बॉर्डर पर रोज सैनिक शहीद होते हैं, लेकिन आर्मी चीफ तो क्या, सेना का कोई छोटा या बड़ा अफसर भी उनके घर नहीं जाता है. आजम ने इसे बाकी शहीदों का अपमान बताया.


गौरतलब है मंगलवार को बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर सरकार से अपना समर्थन वापस लेने की घोषणा की थी, जिसके बाद जम्मू-कश्मीर सरकार गिर गई थी. इसी के बाद मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस्तीफा भी दे दिया.