इलाहाबाद: इंडियन लॉ कमीशन द्वारा प्रस्तावित एडवोकेट्स अमेंडमेंट बिल के विरोध में देश भर के वकील आज अपना काम-काज ठप्प कर पूरी तरह हड़ताल पर हैं और जगह- जगह धरना-प्रदर्शन और नारेबाजी कर अपना एतराज जता रहे हैं.


इलाहाबाद में भी वकीलों की हड़ताल का ज़बरदस्त असर


इलाहाबाद में भी वकीलों की इस हड़ताल का ज़बरदस्त असर देखने को मिल रहा है. यहाँ हाईकोर्ट, डिस्ट्रिक्ट कोर्ट और कैट बार समेत तमाम दूसरी अदालतों में आज वकील हड़ताल पर हैं और कोई काम-काज नही कर रहे हैं.


इलाहाबाद के वकील अदालतों के बाहर प्रदर्शन और नारेबाजी कर इस प्रस्तावित बिल के विरोध में अपनी आवाज बुलंद कर रहे हैं. यहाँ के वकीलों ने इस बिल को असंवैधानिक, अलोकतांत्रिक व अधिवक्ताओं के अधिकारों पर कुठाराघात बताया है.


लॉ कमीशन के चेयरमैन को हटाए जाने की भी मांग


वकीलों का कहना है कि इस बिल के लागू होने से बार एसोसिएशनों की अहमियत ख़त्म हो जाएगी. प्रदर्शनकारी वकीलों ने लॉ कमीशन के चेयरमैन को हटाए जाने की भी मांग की है. इलाहाबाद में प्रदर्शन के दौरान वकीलों ने नारेबाजी भी की है.


वकीलों के मुताबिक़ इस बिल के पास होने के बाद जब वह खुद ही डरे हुए रहेंगे तो मुवक्किलों को कैसे इंसाफ दिला पाएंगे. इलाहाबाद में हड़ताल का ज़बरदस्त असर देखने को मिला है और किसी भी अदालत में कोई काम काज नहीं हो रहा है.