नई दिल्ली: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के 'युवाओं द्वारा फटी जींस पहनकर खुद को अमीर बाप की औलाद समझने वाले' बयान पर महिला नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा, शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी, कांग्रेस प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने तीरथ सिंह रावत पर निशाना साधा है.


महुआ मोइत्रा ने ट्विटर पर लिखा, "उत्तराखंड मुख्यमंत्री कहते हैं कि जब नीचे देखा तो गम बूट थे और ऊपर देखा तो... एनजीओ चलाती हो और घुटने फटे दिखते हैं? CM साहब, जब आपको देखा तो ऊपर नीचे आगे पीछे हमें सिर्फ बेशर्म बेहूदा आदमी दिखता है. राज्य चलाते हो और दिमाग फटे दिखते हो."




वहीं शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी तीरथ सिंह रावत के बयान की निंदा की. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "देश की संस्कृति और संस्कार पर उन पुरुषों से फर्क पड़ता है, जो महिलाओं और उनके कपड़ों को जज करते हैं." प्रियंका ने आगे कहा, 'सोच बदलो मुख्यमंत्री जी, तभी देश बदलेगा.'


"पहनावे पर अशिष्ट टिप्पणी बिल्कुल शोभा नहीं देती"
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने कहा कि मुख्यमंत्री जैसे कद के व्यक्ति को किसी के पहनावे पर अशिष्ट टिप्पणी बिल्कुल शोभा नहीं देती. उन्होंने कहा, 'मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने एक अमर्यादित और ओछी टिप्पणी की है कि आजकल के बच्चे फटी जींस पहनकर अपने आप को बड़े बाप का बेटा समझते हैं. मुख्यमंत्री होने से आपको यह प्रमाणपत्र नहीं मिल जाता कि आप किसी के व्यक्तिगत पहनावे पर टिप्पणी करें.' उन्होंने मुख्यमंत्री को ऐसे बयानों से बचने की भी सलाह दी और कहा कि ऐसे बयानों से जन भावनाएं आहत होती हैं.


वहीं कांग्रेस सांसद अल्का लांबा ने तंज कसते हुए कहा, "लगता है ई-रानी की बेटियां कभी फटी जिंस नहीं पहनती होगीं. वह पूरी तरह संस्कारी होंगी, कभी मन भी किया तो लाला रामदेव देव की कम फटी संस्कारी जिंस ही पहनती होगीं."





बता दें, मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री रावत ने कहा था कि संस्कारों के अभाव में युवा अजीबोगरीब फैशन करने लगे हैं और घुटनों पर फटी जींस पहनकर खुद को बड़े बाप का बेटा समझते हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे फैशन में लड़कियां भी पीछे नहीं हैं. उन्होंने कहा कि आजकल के बच्चे बाजार में घुटनों पर फटी जींस खरीदने जाते हैं और अगर फटी न मिले तो उसे कैंची से काट लेते हैं.


ये भी पढ़ें-


अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या ने उत्तराखंड के CM को दिया करारा जवाब, मुख्यमंत्री ने रिप्ट जींस पहनने पर दिया था विवादित बयान


क्या बंगाल में वाकई कोरोना वैक्सीन की किल्लत है? ममता के आरोप पर बीजेपी ने किया पलटवार