नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए दिल्ली बॉर्डर पर किसानों को 32 दिन हो गए. कांग्रेस लगातार इस मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर हैं. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी अब कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का एक पुराना वीडियो शेयर कर पलटवार किया है.


जेपी नड्डा ने लिखा, "पहले आप जिस चीज की वकालत कर रहे थे, अब उसका ही विरोध कर रहे है. देश हित, किसान हित से आपका कुछ लेना-देना नहीं है. आपको सिर्फ राजनीति करनी है. लेकिन आपका दुर्भाग्य है कि अब आपका पाखंड नहीं चलेगा. देश की जनता और किसान आपका दोहरा चरित्र जान चुके है."





इस वीडियो में राहुल गांधी आलू की फसल का हवाला देते हुए एक किसान से हुई बातचीत का जिक्र कर रहे हैं. राहुल ने बताया कि किसानों ने उनसे कहा था कि अगर वह सीधे फैक्ट्रियों को अपनी फसल बेचेंगे तो बिचौलियों को कुछ नहीं मिलेगा और पूरा पैसा उनको मिलेगा.


राहुल ने किसानों से कहा- तुम निडर हो, डरो नहीं
कांग्रेस पूरी तरह से किसानों के आंदोलन का समर्थन कर रही है. थोड़ी देर पहले ही राहुल गांधी ने किसानों के हौसला अफजाई की खातिर ट्विटर पर कविता की कुछ पंक्तियां लिखी हैं. इन पक्तियों के जरिए राहुल गांधी ने अन्नदाताओं को अपने लक्ष्य की ओर बढ़ने के लिए कहा है. साथ ही कहा है कि उनको रोकने के प्रयास भी किए जाएंगे लेकिन वे बिना डरे आगे बढ़ते रहें.


राहुल गांधी ने लिखा- वीर तुम बढ़े चलो, धीर तुम बढ़े चलो,वॉटर गन की बौछार हो, या गीदड़ भभकी हजार हो, तुम निडर डरो नहीं, तुम निडर डटो वहीं, वीर तुम बढ़े चलो, अन्नदाता तुम बढ़े चलो !


एक दिन पहले भी राहुल गांधी ने एक ट्वीट के जरिए किसानों को अपना समर्थन दिया था. राहुल गांधी ने एक वीडियो पोस्ट कर लिखा- मिट्टी का कण-कण गूंज रहा है. सरकार को सुनना पड़ेगा, सरकार को (किसानों को) सुनना ही होगा.


ये भी पढ़ें-
किसान आंदोलन का 32वां दिन, पीएम मोदी के 'मन की बात' का थाली बजा कर किया विरोध


मन की बात | पीएम मोदी बोले- आप नए साल पर रिजोल्युशन लेते हैं, इस बार अपने देश के लिए लीजिए