Partha Chatterjee Statement: पश्चिम बंगाल में कथित शिक्षक भर्ती घोटाले ( SSC Scam) मामले में ईडी (ED) की छापेमारी में मिले करोड़ों रुपये, सोना और हीरे की अंगूठी पर बर्खास्त मंत्री पार्थ चटर्जी ( Partha Chatterjee) ने कहा कि यह उनका नहीं है. उनका कहना है कि उनके खिलाफ कोई साजिश की गई है.


पार्थ चटर्जी ने कहा, "कुछ दिनों में आपको पता लगेगा कि किसने ऐसा किया है." दूसरी तरफ पार्थ की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी का कहना कि यह पैसा पार्थ का है. दोनों के मना करने के बाद प्रवर्तन निदेशालय के सामने सवाल है कि आखिर पैसा है किसका? आपको बता दें कि अर्पिता मुखर्जी के घर से ईडी ने करीब 50 करोड़ रुपये, 6 किलो सोना और हीरे की अंगूठी जब्त की है. प्रवर्तन निदेशालय को अर्पिता के फ्रीज बैंक अकाउंट से भी करीब 8 करोड़ रुपये मिले. 


पार्थ और अर्पिता ने ईडी की पूछताछ में क्या कहा? 


अर्पिता हिरासत में पूछताछ के दौरान बार-बार यह ही कह रही कि पैसा पार्थ का है. अर्पिता का कहना कि वो पैसा और सोना मेरे जरिए लगा रहे थे. करोड़ों रुपये और सोना कहां से आया मुझे पता नहीं. दूसरी तरफ पार्थ इससे पल्ला झाड़ते हुए कह रहे कि उनका नहीं और कोई उनके खिलाफ साजिश कर रहा है. प्रवर्तन निदेशालय के सवालों का जवाब भी पार्थ नहीं दे रहे हैं. ईडी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पार्थ हर सवाल पर एक ही जवाब देते कि पता नहीं.  


पार्थ और अर्पिता कब तक हिरासत में है? 


शिक्षक भर्ती घोटाले मामले में दोनों को 3 अगस्त तक हिरासत में भेजा गया है. पार्थ से उनकी पार्टी ने भी पल्ला झाड़ दिया है. टीएमसी  ने मंत्री पद से पार्थ चटर्जी को ब्रर्खास्त कर दिया है. वहीं बीजेपी लगातार आरोप लगा रही है कि इस घोटाले में सीएम ममता बनर्जी, उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी सहित कई टीएमसी के दूसरे नेता भी इसमें शामिल है. बीजेपी बंगाल के उपाध्यक्ष सौमित्र खान ने हाल ही में कहा कि पैसा अभिषेक बनर्जी को भेजा गया है. 


WBSSC Scam: बीजेपी नेताओं का बड़ा आरोप- 'पार्थ के पाप' में खुद ममता और अभिषेक भी हैं शामिल, बस आगे-आगे देखिए


SSC Scam: पार्थ चटर्जी के तीन नए ठिकानों पर छापेमारी की तैयारी में ED, एक गेस्ट हाउस भी शामिल